scriptउत्तराखंड: पिथौरागढ़ में कई जगह भूकंप के झटके, 4.0 रही तीव्रता | Earthquake In Uttarakhand Pithoragarh Today with Magnitude 4 | Patrika News

उत्तराखंड: पिथौरागढ़ में कई जगह भूकंप के झटके, 4.0 रही तीव्रता

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2021 07:46:41 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

उत्तराखंड में कांपी धरती,
पिथौरागढ़ में महसूस किए झटके
भूकंप की तीव्रता 4.0 रही

earthquake in Japan

earthquake in Japan

नई दिल्ली। उत्तराखंड में शुक्रवार भूकंप के झटके महसूस किए गए। शाम करीब 4:38 बजे पिथौरागढ़ समेत कई जगह भूकंप के झटकों से धरती डोली। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने बताया भूकंप से कोई नुकसान की सूचना नहीं है। जानकारी के अनुसार, थौरागढ़ के नाचनी, मुनस्यारी, मदकोट क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस हुए। उत्तराखंड में भूकंप का केंद्र पिथौरागढ़ रहा।

लद्दाख में महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.7

https://twitter.com/ANI/status/1362726392446607366?ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले 12 फरवरी को भी परर्देश के कई इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रात करीब 10 बजे राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली,समेत प्रदेश में कई जगह भूकंप के झटकों लोगों ने महशूस किए थे।
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने बताया था कि 5 मिनट की अवधि में दो भूकंप आए। भूकंप का इसका पहला केंद्र ताजिकिस्तान और दूसरा केंद्र पंजाब का अमृतसर था।

भूकंप के लिहाज से बेहद संवेदनशील है बिहार, कभी भी मच सकती है तबाही, जानिए बचने के उपाय
बता दें भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड संवेदनशील है। भारत को भूकंप के खतरे के आधार पर जोन-2, 3, 4 और 5 में बांटा गया है। जोन-2 सबसे कम खतरे वाला और जोन-5 सबसे ज्यादा खतरे वाला जोन माना जाता है। उत्तराखंड जोन-4 में आता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zexnt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो