scriptकृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के रुख से नाराज किसान ने आत्महत्या की | farmer commits suicide due to government stand on agriculture bill | Patrika News

कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के रुख से नाराज किसान ने आत्महत्या की

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2021 10:47:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

सिंघु बॉर्डर पर देर शाम हुई इस घटना से किसान आहत।
किसानों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

farmers protest
नई दिल्ली। कृषि कानूनों पर केंद्र सरकार के रुख से नाराज एक और किसान ने शनिवार को सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली। सिंघु बॉर्डर पर देर शाम हुई इस घटना से किसान आहत और गुस्से में हैं।
किसान की मौत की खबर के बाद सीमा पर किसानों ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। यह पहला मौका था, जब कानूनों के खिलाफ किसी किसान ने आत्महत्या की हो। इससे पहले किसानों के समर्थन में एक संत के अलावा एक और किसान आत्महत्या कर चुके है।
पीएम मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में लिया गया फैसला, 16 जनवरी से देशभर में शुरू होगा वैक्सीनेशन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंघु बॉर्डर पर शनिवार देर शाम जब मंच से वक्ताओं का कार्यक्रम खत्म हुआ। उसी समय पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से आए करीब 40 साल के अमरिंदर सिंह ने मंच के पीछे सल्फास खा लिया। वह चिल्लाते हुए मंच के सामने आया। कुछ बोलते-बोलते वहीं बेहोश होकर वहीं गिर पड़ा। उनके मुंह से झाग निकल रहा था।
उसे नजदीक के फ्रैंक इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया। संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक, इलाज के दौरान शाम करीब साढ़े सात बजे उनकी मौत हो गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ykv9t
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो