हैदराबाद: भगवान राम-सीता पर अभद्र टिप्‍पणी करने के आरोप में काठी महेश को शहर से बाहर निकाला

हैदराबाद: भगवान राम-सीता पर अभद्र टिप्‍पणी करने के आरोप में काठी महेश को शहर से बाहर निकाला

भगवान राम-सीता पर अभद्र टिप्‍पणी करने के आरोप में फिल्म आलोचक काठी महेश को पुलिस ने हैदराबाद से बाहर निकाल दिया है।

नई दिल्ली। फिल्म आलोचक काठी महेश पर भगवान राम और सीता पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। भगवान पर अभद्र टिप्पणी करने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने की वजह से उन्हें तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद से बाहर कर दिया है।

यह भी पढ़ें-मेनका गांधी का ट्वीट: पत्नियों व बहुओं को मिलने वाले उपहार पर ना लगे कर

काठी महेश को शहर से किया गया बाहर

इस संबंध में पुलिस महानिदेशक एम.महेंद्र रेड्डी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया कि महेश को धार्मिक भावनाओं को आहत करने की वजह से आंध्र प्रदेश के चित्तूर में उनके पैतृक गांव पर छोड़ने के लिए शहर से बाहर ले जाया गया है। पुलिस ने बताया कि यह कदम कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उठाया गया है।

यह भी पढ़ें-बुलेट ट्रेन की राह और भी मुश्किल, जमीन अधिग्रगण को लेकर गोदरेज समूह पहुंचा कोर्ट

पुलिस ने हैदराबाद में कर दिया था नजरबंद

पुलिस के मुताबिक, महेश का विवादित बयान आऩे के बाद हिंदू धार्मिक नेताओं ने सोमवार को प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। वहीं, इससे पहले पुलिस ने स्वामी परिपूर्णानंदा को हैदराबाद में नजरबंद कर दिया था।
पुलिस ने बताया कि वह धर्मिका चैतन्य यात्रा शुरू करने वाले थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में महानिदेशक ने बताया, 'महेश को अभी केवल हैदराबाद से बाहर किया गया है। राज्य से बाहर करना है या नहीं, इस संबंध में फैसला बाद में किया जाएगा।

महेश पर क्या है आरोप

बता दें कि काठी महेश ने टीवी बहस के दौरान भगवान राम और सीता के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। टिप्पणी के बाद फिल्म आलोचक को दो जुलाई को गिरफ्तार किया था। वहीं, अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद विभिन्न संगठनों ने उनके खिलाफ शिकायतें की थीं, जिसके बाद उन पर तीन मामले दर्ज किए गए थे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned