प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार आज, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और PM Modi समेत दिग्गज हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि

  • Former President Pranab Mukherjee के निवास पहुंचा उनका पार्थिव शरीर
  • PM Modi, Rajnath Singh समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने दी श्रद्धांजलि
  • 2.30 बजे किया जाएगा पूर्व राष्ट्रपति का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति ( Former President ) प्रणब मुखर्जी ( Pranab Mukharjee ) का मंगलवार को अंतिम बिदाई दी जानी है। दोपहर करीब 2.30 बजे दिल्ली के लोधी रोड श्मशान घाट में पूर्व राष्ट्रपति को अंतिम विदाई दी जाएगी। इससे पहले उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए उनके निवास स्थान 10, राजाजी मार्ग, नई दिल्ली पर सुबह 9.15 बजे से 12 बजे तक के लिए रखा गया है। आपको बता दें कि 21 दिन तक सैन्य अस्पताल में भर्ती रहने के बाद सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था।

पूर्व राष्ट्रपति के पार्थिव शरीर को निवास पर लाने के बाद से ही उन्हें श्रद्धांजलि देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi )समेत तमाम दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं।

लोगों को पसंद नहीं आ रही पीएम मोदी के मन की बात, शेयर करते ही लाखों लोगों ने कर दिया डिसलाइक

करीब 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के घर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रणब मुखर्जी को पुष्म सुमन भेंट करने के साथ ही श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें कि पीएम मोदी प्रणब मुखर्जी को अपने पिता तुल्य मानते थे। उनके निधन पर भी पीएम मोदी ने गहर शोक व्यक्त किया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने उनके निवास पर पहुंचे। यहां उन्होंने परिवारवालों को भी सांत्वना दी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के घर पहुंचे। उन्होंने प्रणब दा को श्रद्धांजलि दी।

अनलॉक-4 में खुल सकते हैं सिनेमाहॉल! मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने उठाया बड़ा कदम

रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने प्रणब दा के बेटे और परिवार को सांत्वना भी दी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके आवास 10, राजाजी मार्ग ने उनके आवास पर श्रद्धांजलि दी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी।

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को दिल्ली के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उनके दिमाग में खून के थक्के जमने की वजह से उनकी ब्रैन सर्जरी की गई थी। हालांकि इस दौरान की गई जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि भी हुई थी। सर्जरी के बाद पूर्व राष्ट्रपति के फेफड़ों में भी संक्रमण हो गया था। फेफड़े में संक्रमण की वजह से उनका निधन हुआ। प्रणब मुखर्जी के गुर्दे भी ठीक से काम नहीं कर रहे थे।

pm modi
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned