scriptगांधी जयंती: राजघाट पहुंच PM मोदी ने राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि, उपराष्ट्रपति व मनमोहन भी किया बापू को याद | Gandhi Jayanti: Modi reach Rajghat paid tribute to Father of Nation | Patrika News
विविध भारत

गांधी जयंती: राजघाट पहुंच PM मोदी ने राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि, उपराष्ट्रपति व मनमोहन भी किया बापू को याद

दो अक्टूबर के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Oct 02, 2017 / 08:48 am

PM modi

नई दिल्ली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 148वीं जयंती है। इस अवसर पर आज देश उन्हें नमन कर रहा है। दो अक्टूबर के इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने राजघाट जाकर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, वरिष्ठ बीजेपी नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने भी राजघाट जाकर राष्ट्रपिता को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं राष्ट्रपति भी राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। गांधी जयंति के इस अवसर पर राष्ट्रपति वैंकेया नायडू की ओर से राजघाट के पार्किंग क्षेत्र में सुबह 8:40 बजे महात्मा गांधी की मूर्ति से पर्दा हटाया जाएगा। उधर, स्वतंत्र भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का भी आज जन्म दिन है। लाल बहादुर एक एक प्रसिद्ध नेता और कुशल प्रधानमंत्री थी, उन्होंने देश का उस समय संचालन किया जब देश अपने सबसे नाजुक दौर से गुजर रहा था। उनके जन्म दिन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर देश के प्रति शास्त्री के योगदान को याद किया।

 

https://twitter.com/hashtag/MahatmaGandhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम ने ट्वीट कर किया शास्त्री को याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट के जरिए भी इन दोनों महान विभूतियों को याद किया। उन्होंने लिखा, ‘गांधी जयंती पर बापू को शत-शत नमन। गांधी जयंती पर प्रिय बापू के आगे मैं सर झुकाता हूं। उनके उच्च विचार दुनियाभर में लाखों लोगों को प्रेरणा देते हैं।’ इस ट्वीट के साथ मोदी ने एक विडियो भी अटैच किया है, जिसमें वह बापू के जीवन और उनके व्यक्तित्व को लेकर अपनी बात रख रहे हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/LalBahadurShastri?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

पोरबंदर जाएंगे राष्ट्रपति

बता दें कि आज यानी दो अक्टूबर के ही दिन तीन वर्ष पूर्व पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। इस दौरान योजना के तीन वर्ष पूर्ण होने पर केंद्रीय आवास एवं शहरी मंत्रालय 7 अलग-अलब श्रेणियों में 20 व्यक्तियों/एजेंसियों को स्वच्छता अवार्ड प्रदान करेगा। बता दें कि राष्ट्रपति राजघाट पर बापू को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद उनकी जन्मस्थली पोरबंदर जाएंगे, वो यहां ग्रामीण गुजरात निर्माण कार्यक्रम में भाग लेंगे। इस दौरान उनके साथ गुजरात राज्यपाल ओपी कोहली और मुख्यमंत्री विजय रुपाणी भी मौजूद रहेंगे।

https://twitter.com/hashtag/GandhiJayanti?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Miscellenous India / गांधी जयंती: राजघाट पहुंच PM मोदी ने राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि, उपराष्ट्रपति व मनमोहन भी किया बापू को याद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो