स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन बोले- अब अपनी सुविधा से 24×7 लगवा सकते हैं कोरोना का टीका

  • अब 24x7 लगवा सकते हैं कोरोना का टीका
  • केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है। लेकिन इसे खत्म करने के लिए सरकार ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की रफ्तार और तेज कर दिया है। सरकार ने टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने के लिए समय की बाध्यता समाप्त कर दी है।

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने ट्वीट कर बताया कि अब लोग अपनी सुविधानुसार 24x7 कोरोना वैक्सीन लगवा सकते हैं। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘ PM देश के नागरिकों के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके समय की कीमत बखूबी समझते हैं। समय की ये सुविधा अब सरकारी और निजी दोनों अस्पतालों पर लागू होगी।'

महिला दिवस पर महिलाएं संभालेंगी किसान आंदोलन : योगेंद्र यादव

बता दें इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया था कि CoWIN पोर्टल पर 9 से 5 का कोई वैक्सीनेशन सिस्टम नहीं है।अस्पतालों जबतक चाहे वैक्सीनेट कर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि अस्पताल अपनी क्षमता और शेड्यूल वगैरह को लेकर राज्य सरकार से बातचीत भी कर सकते हैं।

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि ' टीकारण के लिए वक्त निर्धारित नहीं करना है। सुबह, दोपहर, शाम कभी भी कोरोना की वैक्सीन दी जा सकती है। इससे अस्पतालों में बहुत ज्यादा भीड़ नहीं होगी।

Corona Update: महाराष्ट्र में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटों में मिले 6,397 मरीज

बता दें एक मार्च से देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो चुका है। इस चरण में 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ऊपर की उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

 

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned