Article 370 पर बोले गुलाम नबी आजाद, कहा- मुझे पता था भाजपा ही कश्मीर से इसे हटाएगी

Highlights

  • कहा, गांधी परिवार और कांग्रेस को एक-दूसरे से अलग नहीं रखा जा सकता।
  • गुलाम नबी ने कहा, कभी भी नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बन जाएगा।

नई दिल्ली। राज्यसभा में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की ओर से की गई प्रशंसा के बाद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने एक बार फिर भाजपा और मोदी सरकार के बारे में बोलने की कोशिश की है।

आजाद के अनुसार उन्हें पता था कि जब कभी भी जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) हटेगा, उस वक्‍त भाजपा (BJP) की ही सरकार होगी, लेकिन इतनी जल्‍दी ऐसा होगा इसकी उम्‍मीद बिल्‍कुल भी नहीं थी।

असम में राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा, कहा-CAA कभी लागू नहीं होने वाला

उन्‍होंने कहा कि आर्टिकल 370 हटाए जाने जैसा बड़ा कदम मोदी सरकार उठा लेगी ऐसी किसी ने भी उम्‍मीद न थी।' मीडिया को दिए एक साक्षात्कार में उन्‍होंने कहा कि गांधी परिवार और कांग्रेस को एक-दूसरे से अलग नहीं रखा जा सकता है। गांधी परिवार से अलग होकर कांग्रेस का कोई भी अस्तित्व नहीं रह जा कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के अनुसार 'जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से वे भी हैरान थे। उन्होंने ये कभी भी नहीं सोचा था कि जम्मू-कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश बन जाएगा। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक राज्य को नीचा दिखाने के लिए ऐसा करा है। उन्‍होंने कहा कि जब तक जम्‍मू कश्‍मीर को राज्‍य का दर्जा नहीं मिल जाता है। तब तक राज्‍य के अंदर राजनीतिक स्थिरता न रह सकेगी।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned