scriptगूगल ने मनाया गणतंत्र दिवस 2019, डूडल में बनाई भारत की झलकी | Google celebrated Republic Day 2019, India's snippet created in Doodle | Patrika News

गूगल ने मनाया गणतंत्र दिवस 2019, डूडल में बनाई भारत की झलकी

Published: Jan 26, 2019 10:48:30 am

Submitted by:

Mohit sharma

देश में जहां 70वें गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, दुनिया के सबसे बड़े सर्च ईंजन गूगल ने भारतीय गणतंत्र दिवस को पूरा सम्मान दिया है।

news

गूगल ने मनाया गणतंत्र दिवस 2019, डूडल में बनाई भारत की झलकी

नई दिल्ली। देश में जहां 70वें गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। वहीं, दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल ने भारतीय गणतंत्र दिवस को पूरा सम्मान दिया है। इस अवसर पर गूगल ने गणतंत्र दिवस का डूडल बनाया है। गूगल के यह तीन रंगों से रंगे डूडल का आकर्षण देखते ही बन रहा है। आपका बता दें कि देश में शनिवार को 70वें गणतंत्र दिवस को देशभक्ति की भावना और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में विशेष आयोजन होने जा रहा है।

गणतंत्र दिवस: दिल्ली में ट्रैफिक डायवर्जन, 12 बजे तक 4 मेट्रो स्टेशन बंद

चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद गणतंत्र दिवस की परेड का शुभारंभ हुआ। इस बार गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा भारत के अतिथि बने हैं। दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति को प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल अर्जेंटिना में आायोजित जी20 सम्मेलन के दौरान न्योता दिया था। वहीं, दूसरी ओर राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली में सुरक्षा इंतजाम पुख्ता कर दिए गए है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किए गए हैं।

गणतंत्र दिवस पर कश्मीर में 2 आतंकी हमले, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर और 5 जवान घायल

सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया

इसके साथ ही एहतियात बरतते हुए सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। इसका कारण यह भी है कि गणतंत्र दिवस से तीन दिन पूर्व ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो आतंकियों को पकड़ा है। इन आतंकियों ने पूछताछ में दिल्ली के दो महत्वपूर्ण इलाकों को अपना निशाना बताया था। गणतंत्र दिवस परेड के चलते राष्ट्रीय राजधारी दिल्ली में कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्जन किए गए हैं। यातायात व्यवस्था को चाक चौबंद रखने के लिए पुलिस ने व्यापक प्रबंध किए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो