script

गणतंत्र दिवस पर कश्मीर में 2 आतंकी हमले, मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर और 5 जवान घायल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 12:56:37 pm

Submitted by:

Mohit sharma

एक ओर जहां देश गणतंत्र दिवस की खुशियां मना रहा है, वहीं जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की खबर सामने आई है।

attack on CRPF camp

कश्मीर: पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमला, 5 जवान घायल

नई दिल्ली। एक ओर जहां देश गणतंत्र दिवस की खुशियां मना रहा है, वहीं जम्मू और कश्मीर के पुलवामा में बड़े आतंकी हमले की खबर सामने आई है। यहां पुलवामा में आतंकियों ने एक सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया है। इस हमले में 5 जवानों के घायल होने की खबर लगी है। हमला शनिवार सुबह दिन निकलते हुआ। इस बीच मुठभेड़ के दौरान भारतीय जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार इससे पहले इन आतंकियों की संख्या 3 से 4 बताई जा रही थी। बताया जा रहा है कि ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हैं। आतंकवादियों ने कश्मीर घाटी के पुलवामा के पंपोर और खानमो इलाके में हमले किए है। जानकारी के अनुसार आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर अचानक धावा बोल दिया है। आतंकियों ने इस दौरान गोली बरसानी शुरू कर दी। तभी भारतीय जवानों ने मोर्चा संभालते ही जवाबी फायरिंग की। आतंकी हमले में घायल जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार हमले के पीछे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हाथ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं जारी

आपको बता दें कि पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर एक ओर जहां संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं जारी हैं, वहीं घाटी में आतंकी हमलों में भी बढोतरी देखने को मिली है। अक्सर देखने में आया है कि भारतीय पर्वों के दौरान जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। वहीं, पाक सेना की शह पर सीमा पार से होने वाली घुसपैठ कराई जा रही है। रक्षा विशेषज्ञों की मानें तो सीमा पर से होने वाली यह घुसपैठ के इस प्रयास में पाक सेना का मकसद सीमा पर से आतंकियों की खेप को भारतीय सीमा में प्रवेश कराना है। भारतीय सीमा में प्रवेश करने के बाद ये आतंकी देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की सजिश रचते हैं।

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, आतंकियों के निशाने पर थे राजधानी के ये दो इलाके

वहीं, दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश का खुलासा किया था। दरअसल, पिछले दिनों दिल्ली पुलिस के स्पेशन सेल की पकड़ में आए दो आतंकियों के खुलासा किया है कि उन्होंने दिल्ली के कई इलाकों को दहलाने की साजिश रची थी। पुलिस पूछताछ में आतंकियों ने बताया कि उनके निशाने पर लाजपत नगर और पूर्वी दिल्ली की गैस पाइपलाइन थी। आतंकियों ने खुलासा किया वो इन दोनों इलाकों की रेकी भी कर चुके थे।

ट्रेंडिंग वीडियो