scriptसरकार तीनों कानून वापस ले और एमएसपी पर गारंटी कानून को बनाए: राकेश टिकैत | Government should withdraw all three Agriculture laws | Patrika News

सरकार तीनों कानून वापस ले और एमएसपी पर गारंटी कानून को बनाए: राकेश टिकैत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2021 07:03:39 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कहा, बातचीत को लेकर सरकार को पहले जैसा ही प्लेटफार्म तैयार करना होगा।
बेटों को फौज में भर्ती करने वाले किसान उनकी तस्वीरों के साथ आंदोलन में शामिल होंगे।

rakesh tikait

राकेश टिकैत

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा ने भारतव्यापी जाम का आह्वान किया था। जाम के समापन पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर सीमा पर किसानों को संबोधित को केंद्र सरकार को चेतावनी दी है।
किसान आंदोलन: ‘साइबर अटैक’ को लेकर अलर्ट पर एजेंसियां, पाकिस्तान रच सकता है साजिश

राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार तीनों कानून वापस ले और एमएसपी पर गारंटी कानून को बनाए। बातचीत को लेकर सरकार को पहले जैसा ही प्लेटफार्म तैयार करना होगा। उन्होंने कहा कि अब बेटों को फौज में भर्ती करने वाले किसान उनकी तस्वीरों के साथ आंदोलन में शामिल होंगे।
टिकैत के अनुसार पूरे देश में किसान कानूनों के खिलाफ आंदोलन करेंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार बातचीत की तैयारी करे, वह दो अक्तूबर तक आंदोलन चलाने के लिए तैयार हैं।

गाजीपुर सीमा पर बोए गए आलू और गन्ने
दिल्ली पुलिस द्वारा लगाई कील वाले स्थान पर शुक्रवार को आंदोलनकारी किसानों ने मिट्टी डालकर फूल लगाए थे। शनिवार को दिल्ली पुलिस ने इस जगह को कब्जे में लेकर बैरिकेडिंग कर दी है। यहां पर पुलिस बल की तैनाती हो रही है। राकेश टिकैत ने कहा कि खेतों में हल किसान चलाएगा और देश की रक्षा जवान करेगा। इस मिट्टी की रक्षा जवान करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो