तेलंगाना सरकार ने ​कोविड-19 और बारिश से प्रभावित लोगों को दिया दिवाली का तोहफा, 13 लाख को होगा फायदा

नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव (Municipal Administration and Urban Development Minister K T Rama Rao ) ने कोरोना वायरस महामारी (Covid pandemic) और बारिश से प्रभावित तेलंगाना के लोगों का बोझ कम करने के लिए दिवाली का तोहफा देते हुए अहम घोषणा की.....

हैदराबाद। नगरपालिका प्रशासन और शहरी विकास मंत्री के टी रामाराव (Municipal Administration and Urban Development Minister K T Rama Rao ) ने कोरोना वायरस महामारी (Covid pandemic) और बारिश से प्रभावित तेलंगाना के लोगों का बोझ कम करने के लिए दिवाली का तोहफा देते हुए अहम घोषणा की। दरअसल, उन्होंने हाल ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संपत्ति करदाताओं के बोझ को कम करने के लिए, तेलंगाना राज्य सरकार की तरफ से राज्य में संपत्ति कर में 50 प्रतिशत छूट की घोषणा की।

13 लाख लोगों को होगा बड़ा फायदा
यह छूट उन लोगों पर लागू होगी, जो ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन(GHMC) में सालाना 15,000 रुपए तक का टैक्स देते हैं और अन्य नगरपालिकाओं में 10,000 रुपए तक है। इस अहम निर्णय से शहर की सीमा में लगभग 13 लाख संपत्ति मालिकों को लाभ होने की उम्मीद है।

10000 रुपए की राहत देना जारी
नगरपालिका प्रशासन मंत्री के टी रामाराव ने दीवाली उपहार के रूप में कर राहत की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कर छूट वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए लागू होगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर संपत्ति कर मालिकों ने पहले ही इस वर्ष के लिए कर का भुगतान किया है, तो राशि, यानी। 50 प्रतिशत संतुलन, अगले वित्तीय वर्ष में समायोजित किया जाएगा। रामा राव ने कहा कि सरकार ग्रेटर हैदराबाद क्षेत्र में हाल ही में बाढ़ पीड़ितों को 10,000 रुपए की राहत देना जारी रखेगी। उन्होंने लोगों से Mee Seva केंद्रों में अपना नाम पंजीकृत करने और लाभ प्राप्त करने के लिए बैंक विवरण प्रदान करने की अपील की।

तनख्वाह में किया इजाफा
इसके अलावा, राज्य सरकार ने कोविड-19 महामारी के दौरान सफाई कर्मचारियों की मासिक तनख्वाह 14,500 रुपए से बढ़कार 17,500 रुपए कर दी है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के आगामी चुनावों के मद्देनजर कर छूट दी गई थी। राज्य चुनाव आायेग ने पहले ही चुनाव की व्यवस्था शुरू कर दी है और जल्द ही अधिसूचना जारी होने की उम्मीद है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned