Health Minister Harshvardhan बोले- कोविड वैक्सीन 'संजीवनी' की तरह काम करेगी, अफवाहों पर न दें ध्यान

  • PM Modi ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की
  • प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की भी अपील की

नई दिल्ली। देश में शनिवार को राष्ट्रव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona vaccination ) का आगाज हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की भी अपील की। इस बीच भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ( Union Health Minister Harsh Vardhan ) ने शनिवार को कहा कि कोविड टीका महामारी के खिलाफ लड़ाई में 'संजीवनी' ( sanjeevani ) की तरह काम करेगा। पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ भारत की जीत का जिक्र करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में निर्णायक स्थिति में है।

देश के इस राज्य में गर्भवती महिलाओं और बच्चों को नहीं लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, जानिए वजह

हर्षवर्धन ने कहा कि हमने पहले पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ लड़ाई जीती है। भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के निर्णायक चरण में पहुंच गया है। कोविड वैक्सीन महामारी के खिलाफ लड़ाई में 'संजीवनी' की तरह काम करेगा। मंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बोल रहे थे, जहां वह ड्राइव लॉन्च करने वाले कार्यक्रम का हिस्सा थे।

VIDEO: कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड की कीमतों को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला का बयान

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और नीती आयोग के सदस्य विनोद के पॉल को मंत्री की मौजूदगी में कोविड -19 वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए, मंत्री ने मीडिया से अनुरोध किया कि वे 'मेड इन इंडिया' टीके - 'कोविशील्ड' और 'कोवैक्सीन' के खिलाफ अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ प्रमुख भूमिका निभाएं।

Coronavirus Vaccine: ऐसे पांच लोगों को नहीं लगवानी चाहिए वैक्सीन! जानिए वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश बेसब्री से इस दिन का इंतजार रहा था। खुशी की बात है कि बहुत कम समय में ही कोरोना की वैक्सीन आ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में वर्षों लग जाते हैं, लेकिन इतने कम समय में एक नहीं बल्कि दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन बना ली गई हैं। इतना ही नहीं कई और वैक्सीन पर भी तेजी से काम चल रहा है।"

PM Narendra Modi
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned