scriptHealth Minister Harshvardhan बोले- कोविड वैक्सीन ‘संजीवनी’ की तरह काम करेगी, अफवाहों पर न दें ध्यान | Health Minister Harshvardhan said - Corona vaccine will work like 'Sanjeevani' | Patrika News

Health Minister Harshvardhan बोले- कोविड वैक्सीन ‘संजीवनी’ की तरह काम करेगी, अफवाहों पर न दें ध्यान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 16, 2021 04:58:53 pm

Submitted by:

Mohit sharma

PM Modi ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की
प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की भी अपील की

untitled.png

नई दिल्ली। देश में शनिवार को राष्ट्रव्यापी कोरोना वैक्सीनेशन ( Corona vaccination ) का आगाज हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत करते हुए देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। प्रधानमंत्री ने कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी अफवाह पर ध्यान न देने की भी अपील की। इस बीच भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के साथ, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ( Union Health Minister Harsh Vardhan ) ने शनिवार को कहा कि कोविड टीका महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘संजीवनी’ ( sanjeevani ) की तरह काम करेगा। पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ भारत की जीत का जिक्र करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश कोविड-19 के खिलाफ अपनी लड़ाई में निर्णायक स्थिति में है।

देश के इस राज्य में गर्भवती महिलाओं और बच्चों को नहीं लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, जानिए वजह

https://twitter.com/ANI/status/1350321892612136960?ref_src=twsrc%5Etfw

हर्षवर्धन ने कहा कि हमने पहले पोलियो और चिकन पॉक्स के खिलाफ लड़ाई जीती है। भारत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोविड-19 के खिलाफ युद्ध जीतने के निर्णायक चरण में पहुंच गया है। कोविड वैक्सीन महामारी के खिलाफ लड़ाई में ‘संजीवनी’ की तरह काम करेगा। मंत्री अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में बोल रहे थे, जहां वह ड्राइव लॉन्च करने वाले कार्यक्रम का हिस्सा थे।

VIDEO: कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड की कीमतों को लेकर सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला का बयान

https://twitter.com/ANI/status/1350331218517057538?ref_src=twsrc%5Etfw

एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और नीती आयोग के सदस्य विनोद के पॉल को मंत्री की मौजूदगी में कोविड -19 वैक्सीन का पहला डोज दिया गया था। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य कोरोना योद्धाओं के प्रयासों की सराहना करते हुए, मंत्री ने मीडिया से अनुरोध किया कि वे ‘मेड इन इंडिया’ टीके – ‘कोविशील्ड’ और ‘कोवैक्सीन’ के खिलाफ अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ प्रमुख भूमिका निभाएं।

Coronavirus Vaccine: ऐसे पांच लोगों को नहीं लगवानी चाहिए वैक्सीन! जानिए वजह

https://twitter.com/ANI/status/1350320458386706434?ref_src=twsrc%5Etfw

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान शुरू किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा देश बेसब्री से इस दिन का इंतजार रहा था। खुशी की बात है कि बहुत कम समय में ही कोरोना की वैक्सीन आ गई है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आमतौर पर एक वैक्सीन बनाने में वर्षों लग जाते हैं, लेकिन इतने कम समय में एक नहीं बल्कि दो-दो मेड इन इंडिया वैक्सीन बना ली गई हैं। इतना ही नहीं कई और वैक्सीन पर भी तेजी से काम चल रहा है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो