scriptमुंबई की रफ्तार पर बारिश ने लगाया ब्रेक, अगले 24 घंटे और पड़ सकते हैं भारी | Heavy rain in mumbai local train traffic | Patrika News

मुंबई की रफ्तार पर बारिश ने लगाया ब्रेक, अगले 24 घंटे और पड़ सकते हैं भारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 05, 2019 10:19:48 am

Submitted by:

Prashant Jha

बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हुए
बारिश के चलते यातायात व्यवस्था पूरी तरह से ठप
मौसम विभाग ने भारी बारिश की आशंका जताई

mumbai rain

मुंबई की रफ्तार पर बारिश ने लगाई ब्रेक, अगले 24 घंटे और पड़ सकता है भारी

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में दो दिनों से जारी बारिश कहर बनकर टूट रही हैं। बारिश ने मुंबई की रफ्तार पर ब्रेक लगा दी है। कई इलाकों में जलभराव के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। जनजीवन अस्त व्यस्त है। सड़क यातायात, रेल और हवाई मार्ग प्रभावित हैं। लोगों को घरों से बाहर निकलने में दिक्कतें हो रही है। मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

ऑरेंज और ग्रीन लाइट अलर्ट जारी

हालांकि कुछ इलाकों में बारिश अभी थमी हुई है। इलाके में जलस्तर कम हो रहा है। बेस्ट बसें और कुछ सार्वजनिक टैक्सियां चलनी शुरू हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24-48 घंटे शहर और आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश की आशंका जताई है। गुरुवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं शुक्रवार और शनिवार के लिए लाइट ग्रीन अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने समंदर में हाई टाइड आने की भी आशंका जताई है। साथ ही लोगों से समंदर किनारे नहीं जाने की हिदायत दी है। समंदर किनारे NDRF और SDRF की टीमों को लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: गुरदासपुर: ‘मौत की पटाखा फैक्ट्री’, मरने वालों का आंकड़ा 23 पहुंचा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सेंट्रल रेलवे और हार्बर लाइन पर रेल सेवा शुरू

हालात में कुछ सुधार होने पर सेंट्रल रेलवे और हार्बर लाइन पर सेवाएं गुरुवार सुबह सुचारू रुप से चल रही है। लेकिन रेलवे प्रबंधन ने सतर्क रहने को कहा है। हालांकि, कुर्ला, परेल और अंधेरी में टीमों को अलर्ट पर रखा गया है।

https://twitter.com/ANI/status/1169410933321388032?ref_src=twsrc%5Etfw
भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का ऐलान किया है। मुंबई के अलावा ठाणे और कोंकण क्षेत्र में स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।
ये भी पढ़ें: इन उपलब्धियों के लिए जाने जाएंगे मोदी सरकार 2.0 के पहले 100 दिन

भारी बारिश के चलते बुधवार को कई उड़ानों को रिशिड्यूल किया गया। वहीं कई फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया है। फ्लाइट्स में देरी होने के कारण यात्री एयरपोर्ट के बाहर ही सोने को मजबूर हो गए।
https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो