scriptकोरोना संकट के बीच हिमाचल सरकार ने दो जिलों में 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन | Himachal Pradesh Extend lockdown in two district till 30 june | Patrika News
विविध भारत

कोरोना संकट के बीच हिमाचल सरकार ने दो जिलों में 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

Corona संकट के बीच Himachal Pradesh ने बढ़ाया Lockdown
हमीरपुर और सोलन में 30 जून तक जारी रहेगा लॉकडाउन

नई दिल्लीMay 25, 2020 / 06:35 pm

धीरज शर्मा

Lockdown continue in Himachal pradesh two district

हिमाचल प्रदेश के दो जिलों में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 38 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं इस घातक वायरस की वजह से 4 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यही वजह है कि केंद्र सरकार लगातार लॉकडाउन ( Lockdown ) की अवधि को बढ़ा रही है।
देशभर में बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे के बीच हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh )से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के चलते सरकार ने दो जिलों में 30 जून तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है।
जम्मू-कश्मीर के कठुआ में मिला पाकिस्तान का जासूसी कबूतर, पैरों में कोड लिखी अंगूठी भी थी

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर ( Hamirpur )और सोलन ( solan )जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 30 जून तक कर्फ्यू ( Curfew ) बढ़ा दिया गया है। यानी यहां पर अब 1 जून से लॉकडाउन का पांचवा चरण लागू हो रहा है। जबकि देशभर में लॉकडाउन अभी 31 मई तक ही लागू है।
हिमाचल प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 214 मामले आए हैं इनमें से लगभग एक चौथाई हमीरपुर से हैं।
राज्‍य के 63 कोरोना मरीजों में से 57 अभी भी एक्टिव हैं। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में 75 वर्षीय एक संक्रमित महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।
महिला की मौत के बाद राज्य में संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। सोलन में अबतक 21 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

देश में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा लॉकडाउन! मिल रहे संकेत तो कर रहे यही इशारा
दरअसल स्पेशल ट्रेनों और घरेलू उड़ाने बढ़ने के बाद प्रदेश सरकार को अंदेशा है कि कोरोना का संक्रमण फैल सकता है। हालांकि अभी पूरे प्रदेश के लेकर फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन जहां कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ रही है वहां सरकार ने तुरंत लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले लिया है। ऐसे में हमीरपुर और सोलन में अब 30 जून तक लॉकडाउन जारी रहेगा।
हिमाचल में 142 लोगों का इलाज चल रहा है जिनमें से 57 हमीरपुर जिले से ही है। उपायुक्त हरिकेष मीणा ने बताया कि हमीरपुर के पहलू गांव की महिला संक्रमित पाई गई। वह 22 मई को मुंबई से अपने ससुराल लौटी थीं और यहां के एक स्थानीय मेडिकल कॉलेज में क्वारंटीन थी।
मीणा ने बताया कि पिछले एक महीने में एक हजार लोग देश भर के अलग-अलग रेड जोन से हमीरपुर में आए हैं।

पूरे प्रदेश में लगाया था कर्फ्यू
आपको बता दें कि लॉकडाउन के शुरुआती दौर में हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू लगा दिया गया था। हालांकि इस दौरान जरूरत के सामानों की सप्लाइ बाधित नहीं होने दी गई थी।

Home / Miscellenous India / कोरोना संकट के बीच हिमाचल सरकार ने दो जिलों में 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो