गृहमंत्री अमित शाह और UP के सीएम योगी आदित्यनाथ की जान को खतरा, CRPF ने किया खुलासा

मुंबई स्थित CRPF के हेड ऑफिस को मिले एक ईमेल में धमकी दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मार दिया जाएगा।

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जान को खतरा है। इसका खुलासा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने किया है। दरअसल, मुंबई स्थित CRPF के हेड ऑफिस को मिले एक ईमेल में धमकी दी गई है कि आने वाले कुछ दिनों में गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मार दिया जाएगा।

मेल में धमकी देते हुए ये बताया है कि दोनों की हत्या किसी धार्मिक स्थल पर किया जाएगा। इस तरह के ईमेल आने के बाद मुंबई सीआरपीएफ दफ्तर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद फौरन इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को दी गई। जानकारी मिलते ही सीआरपीएफ समेत देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई।

यह भी पढ़ें :- अंबानी परिवार को मिली जान से मारने की धमकी वाली चिट्ठी, संदिग्ध कार का नंबर भी चौंकाने वाला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार की सुबह सीआरपीएफ को यह मेल प्राप्त हुआ है। सीआरपीएफ डीजीपी कुलदीप सिंह ने कहा कि हमने ईमेल को महाराष्ट्र और केंद्र की संबंधित एजेंसियों को भेज दिया है। वे इस पर काम कर रहे हैं और हम उनके निर्देशों के अनुसार काम करेंगे।

इस मेल के स्त्रोत को पता लगाया जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियां इस बात का पता लगाने में जुट गई हैं कि इस मेल को किसने और क्यों भेजा है? इसके पीछे भेजने वाले के मकसद क्या है? फिलहाल, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट है और जांच में जुट गई है।

अमित शाह और योगी आदित्यनाथ को पहले भी मिल चुकी है धमकी

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहले भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी, अमित शाह और कई अन्य नेताओं को भी जान से मारने की धमकी भरा एक पत्र मिला था।

यह भी पढ़ें :- Punjab : सीएम अमरिंदर सिंह को जान से मारने की धमकी देने पर केस दर्ज, साइबर सेल एक्टिव

इसी साल जनवरी में योगी आदित्यनाथ को डायल 112 के वॉट्सऐप नंबर पर मैसेज कर जान से मारने की धमकी मिली थी। मैसेज में लिखा था "24 घंटों के अंदर जान से मारेंगे, खोज सकते हो तो खोज लो, एके-47 से 24 घंटे के अंदर मार दूंगा''। मैसेज मिलने के बाद हरकत में यूपी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी एक नाबालिग था। फिलहाल, आदित्यनाथ की जान को खतरा के मद्देनजर केंद्र सरकार ने Z+ सिक्योरिटी दी है।

Central Home Minister Amit Shah
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned