अंबानी परिवार को मिली जान से मारने की धमकी वाली चिट्ठी, संदिग्ध कार का नंबर भी चौंकाने वाला

  • मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिल कार का नंबर चौंकाने वाला
  • कार से मिला अंबानी परिवार को जान से मारने वाला धमकी भरा खत
  • घर के बाहर मिली संदिग्ध कार को बुधवार विक्रोली से चुराया हुआ बताया जा रहा

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़ा उद्योगपति मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया ( Antalia ) के बाहर मिली संदिग्ध कार से एक दहला देने वाला धमरी भरा खत भी बरामद किया गया है। इस खत में अंबानी परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है।

यही नहीं अंबानी के घर के बाहर जो संदिग्ध स्कॉर्पियो कार मिली है उसकी नंबर प्लेट भी चौंकाने वाली है। मुंबई पुलिस के साथ ही मुंबई क्राइम ब्रांच जांच में जुटी है।

कोरोना संकट के बीच बनी एक डोज वाली वैक्सीन, पहले से 66 फीसदी ज्यादा असरदार होने का किया जा रहा दावा

705.jpg

धमकी भरे खत में ये लिखा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, संदिग्ध स्कोर्पियो में से एक चिट्ठी भी मिली है। कम्प्युटर से टाइप की गई इस चिट्ठी में 'देख लेने' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। जिस बैग में यह चिट्ठी रखी थी, उस पर मुंबई इंडियंस लिखा था। चिट्ठी में लिखा गया है कि 'मुकेश भैय्या, नीता भाभी, यह तो एक झलक थी। अगली बार सामान पूरा होकर आएगा। परिवार को उड़ाने का बंदोबस्त हो गया है। संभल कर रहना। गुड नाइट।'

अंबानी सुरक्षा कारों से मिलता जुलता संदिग्ध कार का नंबर
अब तक की पड़ताल के मुताबिक, स्कोर्पियो पर लगी नंबर प्लेट फर्जी है। वहीं गाड़ी में कुछ अन्य फर्जी नंबर प्लेट भी मिली हैं। यही नहीं मिली जानकारी के मुताबिक स्कॉर्पियों को जो नंबर प्लेट लगी है वो अंबानी की सिक्योरिटी में चलने वाली कारों के नंबर से मेल खाता है।

अंबानी के बेड़े में जो रेंज रोवर कारे चलती हैं उनमें से एक कार का नंबर हूबहू संदिग्ध स्कॉर्पियो कार से मिलता जुलता है।

हाजी अली सिग्नल पर देखी गई कार
आपको बता दें कि पुलिसिया जांच में जो कार को लेकर एक बार सामने आई है। इस कार को बुधवार को हाजी अली के पास देखा गया है। यह कार वहां 10 मिनट सिग्नल पर रुकी भी थी। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ये कार विक्रोली से चुराई गई बताई जा रही है।

अब तक पता नहीं चला है कि गाड़ी वहां किसने पार्क की। हालांकि अधिकारियों को उम्मीद है कि इस इलाके में जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। ऐसे में आरोपी का पता लगाना मुश्किल नहीं होगा।

अलग-अलग 10 जांच टीमों को इस काम में लगाया गया है। इस बीच, मुकेश अंबानी के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूरी मुंबई में अलर्ट है और मायानगरी को छावनी बना दिया गया है।

उधर.. अंबानी के घर के पास स्थित विजय स्टोर के मालिक ने पुलिस को ये बताया कि उन्होंने एक ड्राइवर को देखा था जो कार में काफी देर तक बैठा था, लेकिन वो कब गया वो देख नहीं पाया।

दुनिया पहला राज्य बना दिल्ली, जानिए केजरीवाल सरकार ने लिया ऐसा कौनसा फैसला

अब तक 9 लोगों से पूछताछ

मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच इस हाईप्रोफाइल मामले को लेकर अब तक 9 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बताया जा रहा है कि इनमें से दो लोगों से काफी विस्तार से पूछताछ की गई है।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned