scriptहैदराबाद हाईकोर्ट ने CM चंद्रबाबू को दिया झटका, NIA करेगी जगनमोहन रेड्डी पर हमले की जांच | Hyderabad HC give jolt to CM Chandrababu NIA inquire Jaganmohan case | Patrika News
विविध भारत

हैदराबाद हाईकोर्ट ने CM चंद्रबाबू को दिया झटका, NIA करेगी जगनमोहन रेड्डी पर हमले की जांच

YSR ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की थी। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार इस मामले की प्रभावी जांच नहीं करा रही है।

Jan 05, 2019 / 10:50 am

Dhirendra

jagan mohan reddy

हैदराबाद हाईकोर्ट ने CM चंद्रबाबू को दिया झटका, NIA करेगी जगनमोहन रेड्डी पर हमले की जांच

नई दिल्‍ली। हैदराबाद उच्च न्यायालय ने चंद्रबाबू नायडू का तगड़ा झटका दिया है। हाईकोर्ट ने YSR कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी पर चाकू से हुए हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी है। बता दें कि रेड्डी पर 25 अक्टूबर को विशाखापट्टनम हवाईअड्डे पर चाकू से हमला किया गया था। हैदराबाद हाईकोर्ट ने YSR कांग्रेस के नेताओं द्वारा दायर याचिकाओं पर सुनवाई के बाद यह आदेश दिया है। YSR ने इस मामले की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी से कराने की मांग की थी। याचिकाकर्ता ने आरोप लगाया था कि राज्य सरकार इस मामले की प्रभावी जांच नहीं करा रही है।
जांच में कोताही बरतने का लगा आरोप
YSR कांग्रेस के याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील सुधाकर रेड्डी ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि अदालत इस तर्क पर सहमत है कि केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच से सच्चाई सामने आ सकती है। इससे पहले हैदराबाद उच्च न्यायालय ने 22 दिसंबर को आंध्र प्रदेश सरकार और केंद्र को एनआईए अधिनियम की धारा छह के तहत कार्रवाई करने के लिए दो सप्ताह का समय दिया था। इसके बाद केंद्र ने 31 दिसंबर को मामला एनआईए को सौंपने का फैसला लिया। एक जनवरी को जांच एजेंसी ने मामला दर्ज किया। इस बात का खुलासा शुक्रवार को हुआ। इस मामले में एफआईआर सीआईएसएफ के एक अधिकारी की शिकायत पर दर्ज की गई थी। बता दें कि वाईएसआरसीपी नेता जगनमोहन रेड्डी पर हवाईअड्डे की कैंटीन के कर्मचारी ने 25 अक्‍टूबर, 2018 को उस समय हमला किया था जब वह हैदराबाद के लिए उड़ान का इंतजार कर रहे थे।

Home / Miscellenous India / हैदराबाद हाईकोर्ट ने CM चंद्रबाबू को दिया झटका, NIA करेगी जगनमोहन रेड्डी पर हमले की जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो