scriptIGI Terminal 2 Operation stopped tonight due to Covid-19 pandemic | Covid-19 महामारी के कारण आईजीआई टर्मिनल 2 का संचालन आज रात से बंद | Patrika News

Covid-19 महामारी के कारण आईजीआई टर्मिनल 2 का संचालन आज रात से बंद

17 मई मध्य रात्रि से टी 2 का ऑपेरेशन बंद हो जाएगा। इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे को महामारी के दौरान अपने संसाधनों के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलने की उम्मीद है।

नई दिल्ली

Updated: May 17, 2021 01:39:24 pm

नई दिल्ली। COVID-19 महामारी के कारण के कारण दिल्ली सरकार ने मेट्रो ट्रेन का संचालन पहले ही बंद किया हुआ है। अब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू के संचालन को बंद करने का फैसला हुआ है। 17 मई मध्य रात्रि से टी 2 का ऑपेरेशन बंद हो जाएगा। इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे को महामारी के दौरान अपने संसाधनों के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण यह फैसला लिया गया है।

IGI Terminal 2 Operation stopped tonight due to Covid-19 pandemic
IGI Terminal 2 Operation stopped tonight due to Covid-19 pandemic

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Tauktae से खतरे को देखते हुए मुंबई एंयरपोर्ट 3 घंटे के लिए बंद

टी 3 में ट्रांसफर की जाएंगी सभी फ्लाइट्स
मौजूदा समय में ञ्ज2 पर सभी परिचालनों को टर्मिनल 3 में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। गोएयर और इंडिगो, दो एयरलाइंस जो टी 2 से संचालित होती हैं, टी 3 में चले जाएंगे। आपको बता दें कि दिल्ली हवाईअड्डा प्रतिदिन लगभग 1,500 उड़ानों का संचालन करता था। यह संख्या अब गिरकर 325 उड़ानें प्रतिदिन हो गई है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली में पीएम के खिलाफ पोस्टर लगाने वाला आप का था कार्यकर्ता, 9000 रुपए में हुआ था काम

2.2 लाख से ज्यादा कम हुए डाॅमेस्टिक पैसेंजर्स
नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों के दौरान, दैनिक घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 2.2 लाख से अधिक के शिखर से गिरकर वर्तमान में लगभग 75,000 हो गई है। देश में कोरोनावायरस महामारी की चल रही दूसरी लहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Tauktae: समुद्र से करीब 6800 नाव किनारे पर सुरक्षित पहुंची, आज शाम तक गुजरात में पहुंचेगा कहर

तौकाते की वजह से मुंबई एयरपोर्ट भी हुआ बंद
वहीं दूसरी ओर चक्रवात चौकाते के कारण मुंबई का इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन भी तीन घंटे सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक 3 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चक्रवात तौकते को लेकर अलर्ट के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। तूफान वर्तमान में मुंबई से 75-85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहा है। चक्रवात तौकते ने सोमवार (17 मई) की मध्यरात्रि के बाद मुंबई में दस्तक दी, जिसके फलस्वरूप शहर में भारी बारिश हुई, लेकिन कोई जनहान की सूचना नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिलीPro Boxing:  विजेंदर के करारे मुक्कों के आगे पस्त अफ्रीकन लॉयन सुले, 13वीं जीत हासिल कीNSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडोनहीं थम रहा चेतेश्वर पुजारा का बल्ला, लगातार दो शतक के बाद फिर खेली ताबड़तोड़ पारी'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaAsia Cup 2022: मोहम्मद कैफ ने बताया, क्यों नहीं चुने गए एशिया कप के लिए संजू सैमसन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.