Covid-19 महामारी के कारण आईजीआई टर्मिनल 2 का संचालन आज रात से बंद

17 मई मध्य रात्रि से टी 2 का ऑपेरेशन बंद हो जाएगा। इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे को महामारी के दौरान अपने संसाधनों के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलने की उम्मीद है।

नई दिल्ली। COVID-19 महामारी के कारण के कारण दिल्ली सरकार ने मेट्रो ट्रेन का संचालन पहले ही बंद किया हुआ है। अब इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल टू के संचालन को बंद करने का फैसला हुआ है। 17 मई मध्य रात्रि से टी 2 का ऑपेरेशन बंद हो जाएगा। इस कदम से एयरलाइंस और हवाई अड्डे को महामारी के दौरान अपने संसाधनों के बेहतर प्रबंधन में मदद मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें कि यात्रियों की संख्या में गिरावट के कारण यह फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Tauktae से खतरे को देखते हुए मुंबई एंयरपोर्ट 3 घंटे के लिए बंद

टी 3 में ट्रांसफर की जाएंगी सभी फ्लाइट्स
मौजूदा समय में ञ्ज2 पर सभी परिचालनों को टर्मिनल 3 में ट्रांसफर कर दिया जाएगा। गोएयर और इंडिगो, दो एयरलाइंस जो टी 2 से संचालित होती हैं, टी 3 में चले जाएंगे। आपको बता दें कि दिल्ली हवाईअड्डा प्रतिदिन लगभग 1,500 उड़ानों का संचालन करता था। यह संख्या अब गिरकर 325 उड़ानें प्रतिदिन हो गई है।

यह भी पढ़ेंः- दिल्ली में पीएम के खिलाफ पोस्टर लगाने वाला आप का था कार्यकर्ता, 9000 रुपए में हुआ था काम

2.2 लाख से ज्यादा कम हुए डाॅमेस्टिक पैसेंजर्स
नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले कुछ हफ्तों के दौरान, दैनिक घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 2.2 लाख से अधिक के शिखर से गिरकर वर्तमान में लगभग 75,000 हो गई है। देश में कोरोनावायरस महामारी की चल रही दूसरी लहर के कारण अंतर्राष्ट्रीय हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ है।

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Tauktae: समुद्र से करीब 6800 नाव किनारे पर सुरक्षित पहुंची, आज शाम तक गुजरात में पहुंचेगा कहर

तौकाते की वजह से मुंबई एयरपोर्ट भी हुआ बंद
वहीं दूसरी ओर चक्रवात चौकाते के कारण मुंबई का इंटरनेशनल एयरपोर्ट का संचालन भी तीन घंटे सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक 3 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चक्रवात तौकते को लेकर अलर्ट के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। तूफान वर्तमान में मुंबई से 75-85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहा है। चक्रवात तौकते ने सोमवार (17 मई) की मध्यरात्रि के बाद मुंबई में दस्तक दी, जिसके फलस्वरूप शहर में भारी बारिश हुई, लेकिन कोई जनहान की सूचना नहीं है।

indigo
Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned