scriptCyclone Tauktae: Around 6800 boats reached sea shore safely | Cyclone Tauktae: समुद्र से करीब 6800 नाव किनारे पर सुरक्षित पहुंची, आज शाम तक गुजरात में पहुंचेगा कहर | Patrika News

Cyclone Tauktae: समुद्र से करीब 6800 नाव किनारे पर सुरक्षित पहुंची, आज शाम तक गुजरात में पहुंचेगा कहर

इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार समुद्र से मछली पकडऩे वाली करीब 6800 नावों को बाहर निकालकर सुरक्षित किनारे पर लेकर आया गया है। जिसमें से महाराष्ट्र की 4526 और गुजरात की 2258 नाव शामिल हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 17, 2021 09:41:05 am

मुंबई। बहुप्रतीक्षित चक्रवात 'तौकते' रविवार को महाराष्ट्र के तट पर पहुंचा और जमकर कहर बरपाया। वैसे किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। दूसरी ओर इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार समुद्र से करीब 68 नावों को बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया है। यह सभी नाव मछली पकडऩे वाली थी। मौसम विभाग के अनुसार इस तुफान के मंगलवार तक लैंडफॉल बनाने की उम्मीद है।

Cyclone Tauktae: Around 6800 boats reached sea shore safely
Cyclone Tauktae: Around 6800 boats reached sea shore safely

यह भी पढ़ेंः- चक्रवाती तुफान तौकाते के बीच में गुजरात में महसूस हुए भूकंप के झटके

इंडियन कोस्ट गार्ड ने नावों को किनारे पर पहुंचाया
इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार समुद्र से मछली पकडऩे वाली करीब 6800 नावों को बाहर निकालकर सुरक्षित किनारे पर लेकर आया गया है। जिसमें से महाराष्ट्र की 4526 और गुजरात की 2258 नाव शामिल हैं। वहीं इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से समुद्र में फंसी सभी नावों को रेस्क्यू करने का काम कर रही है। इसके अलावा चक्रवात पथ के आसपास के क्षेत्र में 335 व्यापारी जहाजों को फिर से रूट किया गया है। जानकारी के अनुसार गुजरात के समुद्री तटों पर अब ज्यादा फोकस किया जा रहा है। आने वाले कुछ घंटों में तौकाते के वहीं पर पहुंचने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- Petrol Diesel Price Today : फ्यूल की कीमत में राहत, जानिए आज कितने चुकाने होंगे दाम

अब इस ओर जाने की संभावना
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात की स्थिति की निगरानी के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को राज्य की तैयारियों से भी अवगत कराया। ठाकरे ने शाह को बताया, पूरे तटीय क्षेत्र के सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सोमवार की सुबह, चक्रवात के रायगढ़, मुंबई तटों से गुजरने और फिर ठाणे, पालघर पर जाने की संभावना है। जिसे सामूहिक रूप से मुंबई महानगर क्षेत्र के रूप में जाना जाता है। राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि कोंकण तट को चक्रवात तौकते के हमले के लिए तैयार किया गया है और वह वहां की स्थिति पर भी नजर रख रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- सरकार दे रही है सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानिए 10 ग्राम पर कितनी मिल रही है छूट

3 दिनों के लिए टला कोरोना वैक्सीनेशन कैंपेन
नगर आयुक्त आईएस चहल ने कहा कि मुंबई में, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार से शुरू होने वाले 3 दिवसीय टीकाकरण अभियान को रद्द कर दिया है और कार्यक्रम को अब एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, महाराष्ट्र पुलिस, फायर ब्रिगेड, तटरक्षक बल, भारतीय नौसेना और अन्य एजेंसियों की टीमें किसी भी घटना से निपटने के लिए पूरे तटीय क्षेत्र में हाई अलर्ट पर हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.