scriptशिवसेना सांसद बोलीं- महाराष्ट्र में 18 से अधिक उम्र के लोगों का हो वैक्सीनेशन | In Maharashtra, people over 18 years of age should get vaccinated: Priyanka Chaturvedi | Patrika News

शिवसेना सांसद बोलीं- महाराष्ट्र में 18 से अधिक उम्र के लोगों का हो वैक्सीनेशन

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2021 10:42:08 pm

Submitted by:

Mohit sharma

महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिवसीय मामले तीन में दूसरी बार 50,000 के आंकड़ें को पार कर गए

untitled_6.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में कोविड-19 के एक दिवसीय मामले तीन में दूसरी बार 50,000 के आंकड़ें को पार कर गए। कोरोना की इस भयावह रफ्तार को देखते हुए शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की मांग की। उन्होंने इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। अपने पत्र में उन्होंने कहा कि सरकार को 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के लिए टीका सुलभ बनाना चाहिए।

दिल्ली में कोरोना के 3500 से ज्यादा नए केस, बनेंगे मिनी-कंटेनमेंट जोन

18 से उपर के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह

प्रियंका चतुर्वेर्दी ने पत्र में लिखा कि मैं आपसे मंत्रालय के इस रुख की समीक्षा करने और 45 साल से कम उम्र के लोगों को भी टीका लगावाने, कम से कम 18 से ऊपर के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह करती हूं, ताकि उनका टीकाकरण हो सकें और सुरक्षित तरीके से काम कर सकें। राज्य सरकार ने इससे पहले कहा था कि राज्य टीकों की कमी का सामना कर रहा है, हालांकि राज्य 80 लाख लोगों का टीकाकरण करने वाला भारत का पहला राज्य बन गया है।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, PM मोदी गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 31,13,354

राज्य में संक्रमण बढ़कर 55,469 तक पहुंच गया, जिससे राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या 31,13,354 हो गई। सोमवार को रिकवरी दर 83.36 प्रतिशत थी, जोकि घटकर 82.98 प्रतिशत हो गई, जबकि मृत्यु दर एक दिन पहले के 1.83 प्रतिशत से घटकर 1.81 प्रतिशत हो गई। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 472.283 हो गई। वहीं, पूरे देश में कोरोना काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है, जिसमें साधारण व्यक्ति से लेकर बॉलीवुड के सेलेब्स भी शामिल है। वहीं, कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर यह जानकारी दी है कि उनके माता-पिता के वैक्सीन का दूसरा डोज लग चुका है और अब वे अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो