scriptPM Modi will meet with chief ministers on Thursday to discuss Covid-19 | देश में बेकाबू हुआ कोरोना, PM मोदी गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक | Patrika News

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, PM मोदी गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीकाकरण से संबंधित मुद्दों के साथ-साथ देशभर में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति और महामारी की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

नई दिल्ली

Updated: April 05, 2021 09:21:16 pm

नई दिल्ली। भारत में एक बार फिर कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है। भारत ने दैनिक तौर पर सामने आने वाले कोरोना मामलों की संख्या में ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका को भी पीछे छोड़ दिया है और वह दुनिया में सर्वोच्च स्थान पर पहुंच चुका है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना की स्थिति पर चर्चा के लिए गुरुवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी। बैठक शाम 6:30 बजे आयोजित की जाएगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टीकाकरण से संबंधित मुद्दों के साथ-साथ देशभर में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति और महामारी की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के उपायों पर चर्चा करेंगे।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, PM मोदी गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक
देश में बेकाबू हुआ कोरोना, PM मोदी गुरुवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

महाराष्ट्र में 57 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के केस, 24 घंटे में 222 की मौत

पिछले 24 घंटों में 1,03,558 नए कोरोना वायरस मामले

यह बैठक पिछले 24 घंटों में 1,03,558 नए कोरोना वायरस मामलों की पृष्ठभूमि में आयोजित हो रही है, जो पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवसीय वृद्धि है। नए मामलों के बाद सोमवार को भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 1,25,89867 पहुंच चुकी है। देश में कोविड-19 मामलों और मृत्युदर में हुई वृद्धि के बाद स्थिति चिताजनक हो चुकी है। देश के 10 राज्यों में 91 प्रतिशत से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने रविवार को भी एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी और कोरोना पर लगाम कसने को लेकर निर्देश दिए थे।

कोविड-19 संक्रमणों की दूसरी लहर

उन्होंने ऐसे सभी राज्यों और इलाकों में व्यापक प्रतिबंधों के साथ आवश्यक कड़े कदम उठाने का आह्वान किया था, जहां स्थिति अधिक खराब है। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ 17 मार्च को एक बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत को कोविड-19 संक्रमणों की एक दूसरी लहर को रोकने के लिए जल्द ही त्वरित और निर्णायक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि दैनिक निगरानी होनी चाहिए।

हरियाणा में कोरोना की नई गाइडलाइंस, अंतिम संस्कार में शामिल हो पाएंगे केवल 50 लोग

सक्रिय मामले बढ़कर 7,41,830 हो गए

महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, चंडीगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली और हरियाणा को गंभीर चिंता वाले राज्य माना गया है। वर्तमान में सक्रिय मामले बढ़कर 7,41,830 हो गए हैं, जो कि कुल संक्रमण का 5.89 प्रतिशत है, जबकि रिकवरी रेट अब घटकर 92.80 प्रतिशत हो गई है। सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना की वजह से 478 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है, जिसके बाद देश में संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 1,65,101 हो गई है।

अब तक 7.91 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस बीमारी से उबरने वालों की संख्या बढ़कर 1,16,82,136 हो गई है, जबकि मामलों में मृत्युदर 1.31 प्रतिशत है। केंद्र कोरोना के लिए अधिक संवेदनशील राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लगातार बढ़ रहे संक्रमण पर रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने की सलाह दी है। 16 जनवरी को टीकाकरण शुरू होने के बाद से देश में अब तक 7.91 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.