scriptकठुआ गैंगरेप केस: राज्य सरकार ने नियुक्त किया नया स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, करेंगे इनकी सहायता | J and K govt appoints new special public prosecutor | Patrika News
विविध भारत

कठुआ गैंगरेप केस: राज्य सरकार ने नियुक्त किया नया स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, करेंगे इनकी सहायता

कठुआ गैंगरेप केस में राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है।

नई दिल्लीMay 26, 2018 / 12:52 pm

Kaushlendra Pathak

kathua gang rape

कठुआ गैंगरेप केस: राज्य सरकार ने नियुक्त किया नया स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, करेंगे इनकी सहायता

नई दिल्ली। कठुआ गैंगरेप केस में अब एक नया मोड़ आ गया है। जम्मू-कश्मीर सरकार ने इस केस की सुनवाई के लिए पंजाब के एक सीनियर वकील को नियुक्त किया है। जानकारी के मुताबिक, राज्य सरकार ने सीनियर वकील संतोष सिंह बसरा को स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर के तौर पर नियुक्त किया है।
वकील भोपिंदर सिंह और हरमिंदर सिंह की सहायता करेंगे संतोष सिंह

सरकार की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सीनियर वकील संतोष सिंह बसरा इस केस के वकील भोपिंदर सिंह और हरमिंदर सिंह की सहायता करेंगे। गौरतलब है कि दोनों ही वकील जम्मू और सांबा अदालत में अपराध शाखा के मुख्य अभियोजन अधिकारी हैं। आपको बतादें कि राज्य सरकार ने इस केस में भोपिंदर सिंह और हरमिंदर सिंह को पहले ही पब्लिक प्रॉसिक्यूटर की तौर पर नियुक्त कर चुकी है।
पठान कोट में हो रही है केस की सुनवाई

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कठुआ गैंगरेप केस को पठान कोर्ट ट्रांसफर कर दिया गया था। अब इस केस की सुनवाई पठानकोट में ही हो रही है। आपको बतादें कि इस केस में अब तक कई अहम खुलासे भी हो चुके हैं। इसके अलावा मुख्य आरोपी सांझीराम ने कहा था कि उन्हें इस केस में जबरन फसाया गया है। इसके लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी। इतना ही नहीं केस के आठों आरोपियों ने पुलिस पर भी प्रताड़ना करने के गंभीर आरोप लगाया था। अब देखना यह है कि इस केस में कोर्ट क्या फैसला सुनाती है।

एक हफ्ते तक हुआ था गैंगरेप

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक आठ साल की बच्ची के साथ आठ लोगों ने एक हफ्ते तक गैंगरेप किया था। इतना ही नहीं आरोपियों ने उसी बच्ची को पत्थर से भी कुचल दिया था। वहीं, उन्नाव में भी एक लड़की के साथ रेप किया गया। इन दोंनों मुद्दों ने देश में सनसनी फैला दी है।

Home / Miscellenous India / कठुआ गैंगरेप केस: राज्य सरकार ने नियुक्त किया नया स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर, करेंगे इनकी सहायता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो