scriptजम्मू-कश्मीर में 4 और नेता रिहा, पांच अगस्त से थे नजरबंद | Jammu and Kashmir: Four more leaders released from house arrest | Patrika News
विविध भारत

जम्मू-कश्मीर में 4 और नेता रिहा, पांच अगस्त से थे नजरबंद

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हिरासत में रखे गए एक पूर्व मंत्री सहित चार पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया
नेताओं में हाजी अब्दुल रशीद, नजीर अहमद गुरेजी, मोहम्मद अब्बास वानी और अब्दुल हक खान शामिल

Jan 17, 2020 / 03:14 pm

Mohit sharma

tyu.png

,,

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) प्रशासन ने शुक्रवार को हिरासत में रखे गए नेताओं को रिहा करने की चल रही प्रक्रिया के तहत एक पूर्व मंत्री सहित चार पूर्व विधायकों को रिहा कर दिया।

ये सभी पांच अगस्त से नजरबंद थे, जब केंद्र ने अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) को रद्द कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया।

चार रिहा किए गए नेताओं में हाजी अब्दुल रशीद, नजीर अहमद गुरेजी, मोहम्मद अब्बास वानी और पूर्व मंत्री अब्दुल हक खान शामिल हैं।

DSP देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा CISF के हवाले

 

uu.png

गुरुवार को पांच राजनेताओं को रिहा कर दिया गया, जिसमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता अल्ताफ कालू, शौकत गनई और सलमान सागर और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ( PDP ) के नेता निजामुद्दीन भट और मुख्तार बंध शामिल हैं।

सलमान सागर श्रीनगर नगर निगम के पूर्व मेयर हैं। चार नेताओं की रिहाई के साथ वर्तमान में घाटी में हिरासत में 21 नेता बचे हैं।

इनमें तीन पूर्व मुख्यमंत्री-फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती शामिल हैं।

उमर अब्दुल्ला को हरि निवास और महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर के मौलाना रेजीडेंसी रोड पर एक सरकारी बंगले में हिरासत में रखा गया है।

 

Home / Miscellenous India / जम्मू-कश्मीर में 4 और नेता रिहा, पांच अगस्त से थे नजरबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो