scriptDSP देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा CISF के हवाले | Jammu and Srinagar airport Security handed over to CISF after DSP Devendra arrested | Patrika News
क्राइम

DSP देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा CISF के हवाले

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ पकड़े गए DSP देवेंद्र सिंह से पूछताछ कर रही NIA
जम्मू-कश्मीर सरकार ने एहतियात बरतते हुए जम्मू हवाई अड्डे को CISF को सौंपने का आदेश दिया

नई दिल्लीJan 17, 2020 / 12:35 pm

Mohit sharma

kkk.png

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-kashmir ) में आतंकवादियों के साथ पकड़े गए पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी बाद अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं, जम्मू-कश्मीर सरकार ने एहतियात बरतते हुए जम्मू हवाई अड्डे ( Jammu Airport ) को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को सौंपने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति का पुलिस पदक से सम्मानित देवेंद्र सिंह के दो आतंकवादियों के साथ शनिवार को गिरफ्तार किए जाने के बाद से एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।

सफलतापूर्वक लॉन्च हुआ इसरो का संचार उपग्रह जीसैट-30, संचार प्रणाली को देगा विस्तार

जम्मू-कश्मीर डीजीपी ने आदेश दिया है कि इन दोनों संवेदनशील एयरपोर्ट को 31 जनवरी तक सीआईएसएफ की चौकसी में रखा जाएगा। आपको बता दें कि 2018 में केंद्र सरकार ने लेह के साथ-साथ श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा सीआईएसफ को सौंपने का फैसला किया था। यही नहीं हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से इन तीनों एयरपोर्ट के लिए 800 सीआईएसएफ जवानों की नियुक्ती को अनमुति भी दी थी।

निर्भया केस के दोषी विनय ने जेल में किया सुसाइड का प्रयास, टॉयलेट में फंदे से लटका

गौरतलब है कि केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन सुरक्षा बल है। सीआईएसएफ फिलहाल राजधानी दिल्ली और मुंबई समेत देश के 61 एयरपोर्ट की सुरक्षा का जिम्मा संभाले है।

Home / Crime / DSP देवेंद्र की गिरफ्तारी के बाद जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट की सुरक्षा CISF के हवाले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो