scriptJammu and Kashmir: four top militant commanders killed | Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी | Patrika News

Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी

  • jAMMU-kASHMIR में हाल ही में चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर मारे गए हैं
  • 16 युवाओं ने आतंक ( Terror ) का रास्ता छोड़कर घर वापसी कर ली है

नई दिल्ली

Updated: August 21, 2020 08:13:13 am

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu-Kasmir ) सुरक्षाबलों की आतंकियों के खिलाफ जंग जारी है। राज्य के पुलिस महानिदेशक ( Jammu-Kashmir DGP Dilbag Singh ) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षाबलों के साथ एक संयुक्त अभियान ( joint operation) में हाल ही में चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ( Top terrorist commander ) मारे गए हैं। इसके साथ ही 16 युवाओं ने आतंक का रास्ता छोड़कर घर वापसी कर ली है। ये लोग आतंक की दुनिया को छोड़कर अपने परिवारों के पास लौट आए हैं। दरअसल, जम्मू—कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ( Jammu-Kashmir DGP Dilbag Singh ) उत्तरी कश्मीर ( North Kashmir ) के कुपवाड़ा जिले में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों एनकाउंटर ( jAMMU-kASHMIR ENCOUNTER ) के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है। इससे स्थानीय लोगों के जीवन में राहत मिलेगी।

Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी
Jammu-Kashmir: चार शीर्ष आतंकवादी कमांडर ढेर, 16 युवाओं की घर वापसी

Former President Pranab Mukherjee के स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार, फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर

आतंकी नसीर को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई थी

डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि क्रेरी (बारामूला) में लश्कर के शीर्ष कमांडर सजाद हैदर और उसके पाकिस्तानी साथी उस्मान को मंगलवार को हंदवाड़ा में मार गिराया गया। जबकि इसके साथ ही एक अन्य स्थानीय आतंकवादी नसीर के साथ मार गिराया गया। दिलबाग सिंह ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए आतंकी नसीर को पाकिस्तान में ट्रेनिंग दी गई थी। वह एक खतरनाक आतंकवादी था। नसीर कुछ सुरक्षा कर्मियों की हत्याओं में शामिल था। इसके साथ ही इसमें सीआरपीएफ के कुछ अधिकारी भी शामिल थे। पुलिस महानिदेशक ने बताया कि पिछले चार दिनों के अंदर पूरे कश्मीर में तीन एनकाउंटर हुए। इन एनकाउंटर में 'ए' और 'ए प्लस' श्रेणी के चार आतंकवादियों को मार गिराया गया है। चारों आतंकवादी शीर्ष कमांडर थे। ये चारों पूरे कश्मीर में शीर्ष 10 से 20 आतंकवादियों की सूची में थे।

Ganesh Chaturthi 2020: गणेश चतुर्थी का क्या है पौराणिक महत्व? क्या है मनाने की विधि

16 युवाओं को आतंक के रास्ते से वापस ले आए

जम्मू-कश्मीर डीजीपी ने कहा कि शीर्ष कमांडर सज्जाद हैदर का काम स्थानीय युवाओं का ब्रेनवॉश कर उनको आतंक के रास्ते पर लाने का था। उसने बड़ी संख्या में नव युवकों को आतंकवाद के लिए भर्ती किया था। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में सुरक्षा बलों ने कुछ युवाओं को हिरासत में लिया था। गिरफ्तार किए गए युवक आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के रास्ते पर थे। हाल की मुठभेड़ों में मारे गए आतंकी इन युवाओं को भर्ती करने में शामिल थे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस साल हम 16 युवाओं को आतंक के रास्ते से वापस ले आए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

रोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियागुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानलालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाMaharashtra Monsoon Session: व्हिप को लेकर आमने-सामने हुए शिंदे गुट और ठाकरे खेमा, महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष का जमकर हंगामाBJP के नए संसदीय बोर्ड और चुनाव समिति का गठन, गडकरी व शिवराज की छुट्टी, देखिए कौन-कौन नेता शामिलजिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम को BCCI ने दी सख्त हिदायत, पूल में जाने से रोका, ज्यादा देर नहाने से भी किया मानाकिडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.