जम्मू-कश्मीर: पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले 24 घंटे में तीसरी बार आतंकी हमला

पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जम्मू-कश्मीर को लेकर राजधानी दिल्ली में 24 जून (गुरुवार) को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने 24 घंटे के भीतर तीन हमले को अंजाम दिया है।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून (गुरुवार) को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के तमाम पार्टियों के 16 नेताओं को बुलाया गया है। फिलहा, इस बैठक का एजेंडा आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में एक बार बार से राजनीतिक गतिविधियों की बहाली शुरू करने को लेकर चर्चा की जा सकती है। ऐसे में यह बैठक काफी अहम है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटाने के बाद से पहली कोशिश है।

यह भी पढ़ें :- पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में शामिल होने दिल्ली पहुंचीं महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे का अलर्ट

इस बीच, बैठक से पहले आतंकी एक बार फिर से अपनी सक्रियता दिखाने की कोशिश में जुटे हैं। आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर ग्रेनेड हमला किया है। यह हमला पुलवामा के मुख्य चौक पर हुआ है। 24 घंटे के भीतर आतंकियों ने तीसरे हमले को अंजाम दिया है।

ऐसे में सुरक्षा बल अलर्ट हैं। सुरक्षा बलों ने नई दिल्ली में आयोजित पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही यह भी संभावना है कि गुरुवार (24 जून) को जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा को सस्पेंड किया जा सकता है।

24 घंटे में तीसरा आतंकी हमला

मालूम हो कि आतंकियों ने पुलवामा के राजपोरा चौक में पुलिस/सीआरपीएफ पार्टी पर ग्रेनेड फेंका। इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलियां चलाई। इस दौरान किसी के भी हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

इसस पहले आतंकियों ने इंस्पेक्टर परवेज को निशाना बनाते हुए हमला किया। आतंकियों ने परवेज पर उस वक्त हमला किया जब वे नमाज अदा कर लौट रहे थे। आतंकियों ने परवेज पर ताबड़तोड़ कई राउंड गोलियां चलाई, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल अवस्था में उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर : पीएम मोदी की बैठक में शामिल होंगे अब्दुल्ला और मुफ्ती, कहा- उनके सामने रखेंगे अपना एजेंडा

इस हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। सीसीटीवी फुटेज में इंस्पेक्टर परवेज सड़क पर जाते दिखाई दे रहे हैं। परवेज के पीछे से 2 आतंकी आते हैं और उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगते हैं। अब इस सीसीटीवी की मदद से पुलिस आतंकियों की तलाश में जुटी है।

वहीं इन दोनों हमलों से पहले शोपियां जिले में जैनापोरा के बाबापोरा इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर हमला किया। सीआरपीएफ के जवानों जवाबी कारर्वाई करते हुए गोलियां चलाई। कुछ देर तक दोनों ही तरफ से फायरिंग जारी रही, लेकिन खुद को घिरता देख आतंकी मौके से फरार हो गए। इस हमले में कोई नुकसान नहीं हुआ। बीते सप्ताह शुक्रवार को भी आतंकियों ने जैनापोरा में सुरक्षाबलों की एक पार्टी को निशाना बनाते हुए हमला किया था।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned