scriptJammu kashmir: सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया | Jammu Kashmir Encounters in Pulwama and kulgam 5 terrorist killed last 24 hours | Patrika News
विविध भारत

Jammu kashmir: सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया

Jammu Kashmir में आतंक के सफाए में जुटी सेना को बड़ी कामायबी, कुलगमा और पुलवामा के अलग-अलग एनकाउंटर में चार आतंकी ढेर, 24 घंटे में जवानों ने कुल 5 को मार गिराया

Jul 08, 2021 / 10:15 am

धीरज शर्मा

Jammu Kashmir Encounters in Pulwama and kulgam 5 terrorist killed last 24 hours

Jammu Kashmir Encounters in Pulwama and kulgam 5 terrorist killed last 24 hours

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकी वारदातें कम होने का नाम नहीं ले रही है। यही वजह कि एक बार फिर सेना ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों को खदेड़ना शुरू कर दिया है। पुलवामा ( Pulwama ) के पुचल में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।
इस एनकाउंटर में अब तक 2 आतंकी मार गिराए गए हैं। वहीं इससे पहले कुलगाम में दो आतंकियों को ढेर करने के साथ ही पिछले 24 घंटे में कुल मिलाकर पांच दहशतगर्दों का खात्मा किया जा चुका है।
कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि बीते 24 घंटे में कश्मीर में 5 आतंकियों को मार गिराया गया है। इसके लिए उन्होने पुलिस और सुरक्षा बलों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ेँः कश्मीर में सेना के जवानों को बड़ी कामयाबी, एनकाउंटर में मारा गया हिजबुल का टॉप कमांडर
https://twitter.com/AHindinews/status/1412996262698262528?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1412943469216104449?ref_src=twsrc%5Etfw
दक्षिणी कश्मीर में बुधवार की देर रात मुठभेड़ शुरू हुई। दो आतंकियों के घिरे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था। पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।
इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। एसओपी ने बताया कि इन आतंकियों को आत्मसमर्पण के कई मौके दिए गए, लेकिन आतंकियों ने इसे नजर अंदाज किया। जवाबी कार्रवाई में सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।
दरअसल इससे पहले राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता की ओर से ये जानकारी दी गई थी। इस तरह बीते 24 घंटे में अब तक पांच दहशतगर्दो को ढेर किया जा चुका है।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: पुलवामा में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जवान शहीद, एक आतंकी भी मारा गया

हिजबुल के टॉप कमांडर को भी मार गिराया
इससे पहले भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी। हंदवाड़ा में सुरक्षाबल के जवानों से मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का टॉप कमांडर मेहराजुद्दीन उर्फ उबैद को मार गिराया था। उबैद देश में कई आतंकी गतिविधियों में शामिल था।
इस ऑपरेशन को हंदवाड़ा पुलिस, 32 आरआर और 92 बीएन सीआरपीएफ ने मिलकर अंजाम दिया।

6 महीने 7 दिन में 71 आतंकी ढेर
घाटी से आतंक का सफाया करने में जुटी सेना ने इस वर्ष में अब तक 71 आतंकियों को मार गिराया है। पिछले महीने जून में 11 दहशतगर्द ढेर किए गए थे। सबसे ज्यादा 17 आतंकी अप्रैल के महीने में मारे गए थे।

Hindi News/ Miscellenous India / Jammu kashmir: सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया

ट्रेंडिंग वीडियो