जम्मू-कश्मीरः घाटी में कर्फ्यू लागू,महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद

जम्मू-कश्मीरः घाटी में कर्फ्यू लागू,महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला नजरबंद

  • Jammu Kashmir होटल मालिकों को प्रशासन का निर्देश
  • सोमवार तक Tourists से खाली कराएं होटल
  • घाटी के हालात पर गृहमंत्री ने ली बैठक

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर ( jammu kashmir ) में आतंकी हमले की आशंका के चलते धारा 144 लागू कर दी गई है। वहीं घाटी में कर्फ्यू लगा दिया गया है। स्थानीय पुलिस ने महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला को घर से बाहर नहीं निलकने की हिदायत दी गई है।

कश्मीर अपडेट्स:-

-राज्यपाल सत्यपाल मालिक ने आधी रात को शुरू की आपात बैठक। डीजीपी समेत सभी बड़े अधिकारी हैं मौजूद

-कमीर घाटी से कमीरी पंडित आनन-फानन में टेक्सी और निजी वाहनों से आधी रात को जम्मू की तरफ रवाना हो रहे हैं।

-कश्मीर यूनिवर्सिटी की 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच शुरू होने वाली परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है।

कश्मीर में तीन दिन के दौरे पर जाएंगे अमित शाह, पार्टी कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

तीन दिन से घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच पर्यटकों को भी लौटने के निर्देश जारी किए गए हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक पर्यटकों से सोमवार तक कश्मीर छोड़ने को कहा गया है।

वहीं सैटेलाइट डायरेक्ट्री ने सभी जिला अधिकारियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। डीसी, एडीसी, एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को सैटेलाइट फोन मुहैया कराया गया है।

वहीं श्रीनगर के सीडी अस्पताल के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट ने अपने स्टाफ के लिए कर्फ्यू पास की भी व्यवस्था की है।

आपको बता दें कि कश्मीर के हालात पर लगातार केंद्र भी नजर बनाए हुए है। रविवार को गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता ( Home Minister Amit Shah ) में संसद में अहम बैठक की गई।

इस बैठक में NSA अजीत डोभाल ( NSA Ajit Doval ) और गृह सचिव ने भी हिस्सा लिया। बैठक में खास तौर पर घाटी में चल रही कार्रवाई को लेकर चर्चा हुई।

होटल मालिकों को मिले निर्देश

कश्मीर प्रशासन ने घाटी में होटलों के मालिकों को बड़ा निर्देश दे दिया है। प्रशासन ने कहा है कि होटल मालिक पर्यटकों से सोमवार सुबह तक जाने को कह दें। उनसे कहा गया है कि अगर उनके पास यात्रा के लिए टिकट नहीं हैं, तो श्रीनगर एयरपोर्ट पर सरकार उनकी यात्रा का ध्यान रखेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर के ज्यादातर होटलों से पर्यटक जा चुके हैं। सिर्फ शनिवार को ही होटलों से 5 हजार से ज्यादा पर्यटकों ने कमरे खाली किए।

army

जम्मू-कश्मीर को आजादी के बाद से जिसका इंतजार था, अब वही होगा: रामदेव

मुफ्ती की होटल बुकिंग भी हुई कैंसल

कश्मीर में चल रहे माहौल को लेकर पीडपी नेता महबूबा मुफ्ती ने भी चिंता जाहिर की है। कश्मीर की पहचान बचाने के लिए मुफ्ती ने रविवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।

इसके लिए उन्होंने होटल में बुकिंग भी करवाई थी, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से उनकी इस बुकिंग को भी पुलिस ने रद्द कर दिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned