जेडीयू MLC तनवीर अख्तर का कोरोना से निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

जेडीयू के एमएलसी तनवीर अख्तर का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि तनवीर कोरोना पॉजिटिव थे। कोरोना की चपेट में आने के बाद 23 अप्रैल से उनका इलाज चल रहा था।

नई दिल्ली। देशभर में महामारी कोरोना का कहर जारी है। कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देशभर में तबाही मचा रखी है। पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वही मरने वालों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। बिहार में भी कोरोना के रोजाना सैकड़ों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं और इससे मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। शनिवार को जेडीयू के एमएलसी तनवीर अख्तर का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि तनवीर कोरोना पॉजिटिव थे। कोरोना की चपेट में आने के बाद 23 अप्रैल से उनका इलाज चल रहा था। उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने के कारण पटना के हॉस्पिटल IGIMS में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी शनिवार को मौत हो गई है।

 

यह भी पढ़ें :— देश का पहला मामला: शेर भी कोरोना की चपेट में, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 एशियाई शेर पॉजिटिव

जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष थे तनवीर
एमएलसी तनवीर अख्तर विधानसभा कोटे से 2016 में एमएलसी बने थे। उनका कार्यकाल जुलाई 2022 में समाप्त होने वाला था। तनवीर अख्तर करीब दो साल से जेडीयू अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। तनवीर कांग्रेस का दामन छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए थे।

यह भी पढ़ें :— मौत का तांडव: बेंगलुरु में नहीं बची अंतिम संस्कार की जगह, श्मशानों के बाहर लगे 'हाउस फुल' के बोर्ड

नीतिश कुमार, जीतन मांझी और तेजस्वी यादव ने जताया शोक
सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के एमएलसी के निधन पर ट्वीट करते हुए शोक जताया है। नीतीश ने लिखा, बिहार विधान परिषद के सदस्य मो. तनवीर अख्तर का निधन अत्यंत दुखद है। वे एक कुशल राजनेता थे। उनके निधन से राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। ईश्वर से प्रार्थना है कि उन्हें जन्नत में आला मक़ाम अता करें। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से दुखी हूं। बिहार ने एक महान समाजिक कार्यकर्ता और शिक्षाविद खो दिया। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि कोरोना के कारण JDU एमएलसी जनाब तनवीर अख्तर जी के असामयिक निधन की खबर सुन आहत हूं। ईश्वर मरहूम को जन्नत में मक़ाम दें तथा संकट व दुःख की इस घड़ी में परिजनों को सब्र और हिम्मत दें।


पटना में अब तक 1.21 लाख संक्रमित
आपको बता दे कि बिहार में कोरोना के मरीजों को आंकड़ा एक लाख 21 हजार 340 हो गया है। इनमें 98,100 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं इलाज के दौरान 10 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया है। बिहार की राजधानी पटना में अभी 22,330 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। पटना में पिछले वर्ष कोरोना की पहली लहर के दौरान पटना में 16 मई तक मात्र 100 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned