scriptझारखंड: लोहरदगा में हिंसा के बाद कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज 2 दिन के लिए बंद | Jharkhand school-college closed for 2 days after violence in Lohardaga | Patrika News
विविध भारत

झारखंड: लोहरदगा में हिंसा के बाद कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज 2 दिन के लिए बंद

झारखंड के लोहरदगा ( lohardaga ) में CAA और NRC के समर्थन में निकाली गई रैली
रैली पर लोगों ने किया पथराव, भड़की हिंसा
हिंसा के बाद स्थिति तनाव पूर्ण बनी

नई दिल्लीJan 24, 2020 / 10:59 am

Shivani Singh

23_01_2020-23jan14_19964068_1575941.jpg

नई दिल्ली। झारखंड ( jharkhands ) के लोहरदगा में कल नागरिकता कानून (CAA) और एनआरसी के समर्थन में लोगों ने रैली निकाली। लेकिन ये रैली देखते ही देखते हिंसा में बदल गई। हिंसा के बाद आज भी स्थिति तनाव पूर्ण बनी हुई है। शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है। स्कूल कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ेंरामदास अठावले का बड़ा बयान, CAA में बदलाव के दिए संकेत

कल हुई हिंसा को देखते हुए पुलिस ने जुमे की नमाज से पहले भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आज भी प्रदर्शन हुए तो हिंसा हो सकती है। पुलिस इसके लिए पहले से चौकन्नी है।

29_03_2019-lohardaga-station_19083596.jpg
बता दें कि बुधवार को CAA को लेकर हिंसा उस वक्त भड़क गई जब लोग उसके समर्थन में रैली कर रहे थे। उसी दौरान अमला टोली इलाके में मस्जिद के पास पत्थरबाजी की गई और प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पेट्रोल बम फेंके गए। जिसके बाद जमकर हिंसा हुई। इस दौरान 100 से ज्यादा बाइक जला दी गई और कई दुकानों और गाड़ियों को आग लगा दिया गया।
यह भी पढ़ें

निर्भया केसः परिजनों को चेहरा नहीं दिखाना चाहते देषी, 24 घंटे बाद भी नहीं बताई अंतिम इच्छा

इसे बाद पथराव के विरोध में लोगोंने गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की। जिसे काबू पाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हिंसा में कई लोगों घायल भी हुए।

Home / Miscellenous India / झारखंड: लोहरदगा में हिंसा के बाद कर्फ्यू, स्कूल-कॉलेज 2 दिन के लिए बंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो