scriptकश्मीर: सोपोर के वारपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, मुठभेड़ जारी | Kashmir: Encounter between Terrorism and Security forces in sopore | Patrika News

कश्मीर: सोपोर के वारपोरा में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को किया ढेर, मुठभेड़ जारी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 12:56:59 pm

Submitted by:

Mohit sharma

घाटी में लगभग 60 आतंकी सक्रिय हैं।
इनमें 35 आतंकी पाकिस्तान से जुड़े बताए जा रहे हैं।
सेना ने इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा है।
इससे पहले शोपियां में आर्मी कैंप के आसपास संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिली है।

sopore

कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेरा, दोनों के बीच गोलीबारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए भयावह आतंकी हमले के बाद सेना एक्शन मोड़ में आ गई है। सुरक्षाबलों ने घाटी में सैन्य अभियान चलाना शुरू कर दिया है। सुरक्षाबलों ने शुक्रवार सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया। यहां सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ सोपोर के ग्राम वारपोरा क्षेत्र में बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार इस इलाके में दो से तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना है।

यह खबर भी पढ़े— पुलवामा अटैक: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, कश्मीर के पुंछ में की गोलीबारी

घाटी में लगभग 60 आतंकी सक्रिय

जानकारी के अनुसार घाटी में लगभग 60 आतंकी सक्रिय हैं। इनमें 35 आतंकी पाकिस्तान से जुड़े बताए जा रहे हैं। सुरक्षाबल आतंकियों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पुलवामा हमले के बाद आतंकियों के सफाए में जुटी सेना इस अभियान का नाम ऑपरेशन-60 रखा है। आपको बता दें कि इसके पहले सेना ने ऑपरेशन-25 के नाम से घाटी में अभियान चलाया था। ऑपरेशन-25 के तहत ही सुरक्षाबलों ने खूंखार आतंकी गाजी राशिद को मार गिराया था। वहीं, इससे पहले शोपियां में आर्मी कैंप के आसपास संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिली है।

यह खबर भी पढ़े— पुलवामा मुठभेड़ में शहीद मेजर ढौंडियाल को अंतिम विदाई, लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

जवानों के काफिले में घुसकर कर दिया था विस्फोट

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले 44 जवान शहीद हो गए थे। जबकि लगभग इतने ही जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इस हमले को अंजाम जैश के खूंखार आतंकी आदिल डार ने दिया था। पुलवामा के ही रहने वाले आदिल ने 200 किलो विस्फोटक से लदी गाड़ी को जवानों के काफिले में घुसाकर विस्फोट कर दिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो