केरल: 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाजपा, प्रदेश अध्यक्ष दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे

Highlights

  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार 25 सीटें सहयोगी को दी जाएंगी।
  • प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

नई दिल्ली। केरल में अपनी स्थिति बेहतर करने में जुटी भाजपा ने घोषणा की है कि वह राज्य में 115 सीटों पर अपने उम्मीदवार को उतारेगी। वहीं 25 सीटें सहयोगी को दी जाएंगी।

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्रन ने कहा कि हमने अपना प्रस्ताव जमा कर दिया है और रविवार सुबह इसके जारी होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि हमने ई श्रीधरन को सीएम पद के लिए दावेदार घोषित किए जाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: घायल होने के बाद पहली बार सियासी मैदान में उतरीं ममता बनर्जी, व्हीलचेयर से रोड शो में हुईं शामिल

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरूण सिंह के अनुसार केरल में प्रदेश भाजपा प्रमुख के सुरेंद्रन दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। केसरगुड के मंगेश्वर और पराथनमीठा में कोनी से वे लड़ेंगे।

अगले हफ्ते अमित शाह का दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के अनुसार अगले हफ्ते केरल का दौरा करने वाले हैं। वह 24 और 25 मार्च को केरल पहुंचेंगे। वहां भी चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। इससे पहले बीते दिनों कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट में सीट बंटवारे को लेकर सहमति बन गई। सीट बंटवारे के तहत कांग्रेस 91 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं IUML (इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग) 27 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

BJP
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned