Kisan Andolan: दिल्ली-गाजियाबाद को जोड़ने वाला NH-9 पूरी तरह बंद, टिकैत बोले- नहीं मिला बैठक का निमंत्रण

  • 27वें दिन भी जारी है Kisan Andolan
  • राकेश टिकैत बोले- अब तक कृषि मंत्री की ओर से नहीं बैठक का निमंत्रण
  • अपनी मांगों को लेकर किसानों ने तेज किया आंदोलन, NH 9 पूरी तरह बंद

नई दिल्ली। कृषि कानूनों ( Farm Bill ) के खिलाफ दिल्ली और आसपास डटे किसानों ने आंदोलन ( Kisan Andolan )और तेज करने की कवायद शुरू कर दी है। किसानों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है। इस हड़ताल के तहत 24-24 घंटे के अंतराल में अलग-अलग किसान संगठन हड़ताल पर बैठ रहा है। आपको बता दें कि मंगलवार को किसान आंदोलन का 27 दिन है।

वहीं पांच दौर की बैठक विफल रहने के बाद सरकार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों से अगले दौर की बातचीत के लिए तारीख तय करने को कहा है। हालांकि किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि अब तक कृषि मंत्री की ओर से बैठक का कोई भी निमंत्रण नहीं मिला है।

कोरोना संकट के बीच नए स्ट्रेन ने बढ़ाई दुनिया की चिंता, ब्रिटेन समेत 6 देशों में हुई नए प्रकार की पुष्टि, जानिए इससे जुड़ी 5 बड़ी बातें

टिकैत ने अपनी मांगों को दोहराते हुए कहा है कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं हो जाते आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इसमें 1 महीने से ज्यादा वक्त लग सकता है।

उधर...दिल्ली बॉर्डर पर दिन निकलते ही किसानों ने एक बार फिर से एनएच 9 को पूरी तरह से जाम कर दिया है। दिल्ली से गाजियाबाद को जोड़ने वाले इस रास्ते को किसानों बंद कर दिया है।

दूसरी तरफ सिंघु बॉर्डर पर एक बुजुर्ग किसान ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। किसान का नाम निरंजन सिंह और वह पंजाब के तरनतारन के रहने वाले हैं। फिलहाल किसान का रोहतक पीजीआई में इलाज चल रहा है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned