scriptLockdown 3.0: हरियाणा में शराब पर COVID सेस तो पुडुचेरी में बिक्री पर फैसला नहीं | Lockdown 3.0: Haryana may put cess and Puduchhery not confirmed liquor sale | Patrika News
विविध भारत

Lockdown 3.0: हरियाणा में शराब पर COVID सेस तो पुडुचेरी में बिक्री पर फैसला नहीं

सोमवार से देश भर में शराब-गुटका की दुकानें खोली जा सकती हैं।
हर जोन में नियमानुसार दुकानें खोलने के दिए गए हैं निर्देश।
हरियाणा में COVID कर लगाने पर किया जा रहा है विचार।

decision on liquor shop and sale

decision on liquor shop and sale

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण देश में आज यानी सोमवार से लॉकडाउन 3.0 लागू हो गया है। आगामी 17 मई तक चलने वाले इस लॉकडाउन के दौरान अब कुछ मामलों में ढील दी गई है। इस बीच देश भर में शराब-बीड़ी-गुटका-सिग्रेट की दुकानें खोलने का भी फैसला लिया गया है। इस संबंध में हरियाणा सरकार शराब पर COVID सेस लगाने पर विचार कर रही है, तो पुडुचेरी सरकार ने अब तक इसकी बिक्री पर कोई फैसला नहीं लिया है।
ऑनलाइन रिसर्च में बड़ा खुलासा, अमीर लोग लाखों रुपये में खरीद रहे हैं कोरोना से ठीक हुए मरीजों का खून

इस संबंध में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार COVID-19 महामारी के कारण प्रभावित हुई सामाजिक पहलों की मदद के लिए शराब पर COVID सेस लगाने पर विचार कर रही है। चौटाला के पास आबकारी विभाग की जिम्मेदारी है और उन्होंने कहा है कि सेस प्रति बोतल पर दो रुपये और 20 रुपये के बीच कहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि मात्रा और गुणवत्ता के आधार पर सेस लगाने पर विचार किया जा रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1256970951750676481?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, चंडीगढ़ प्रशासन ने रविवार को आदेश जारी किया कि चंडीगढ़ में सार्वजनिक स्थानों पर शराब, पान, गुटका, तंबाकू आदि का सेवन करने की अनुमति नहीं है। शराब, पान, गुटका, तंबाकू आदि की बिक्री करने वाली दुकानें एक-दूसरे से न्यूनतम 6 फीट की दूरी सुनिश्चित करेंगी और एक दुकान पर एक बार में 5 से अधिक व्यक्ति उपस्थित नहीं होंगे।
यह अमीरों की भाजपा सरकार है, गरीबों से घर वापसी का खर्च वूसलती है और अमीरों को विदेशों से मुफ्त में लाती है

वहीं, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने रविवार को घोषणा की कि प्रदेश में रेस्तरां सुबह 6 से शाम 5 बजे तक काम कर सकते हैं लेकिन केवल पार्सल यानी खाना डिलीवरी के लिए भेजा जा सकता है। वहीं, कैबिनेट ने अभी तक शराब की दुकानें खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया है।
https://twitter.com/ANI/status/1257057140512096256?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने आगे कबा कि कारखानों को सोमवार से बिना किसी पूर्व अनुमति के संचालित करने की अनुमति दी गई है और सभी दुकानों को भी खोलने की अनुमति है। रविवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक स्टोर खुले रहेंगे और यदि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है, तो कार्रवाई की जाएगी।
लॉकडाउन में भारत से हजारों विदेशी लौट गए अपने वतन, लेकिन एक अमरीकी नागरिक जाने को तैयार नहीं

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक पुडुचेरी में अब तक कोरोना वायरस के 8 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

Hindi News/ Miscellenous India / Lockdown 3.0: हरियाणा में शराब पर COVID सेस तो पुडुचेरी में बिक्री पर फैसला नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो