Lockdown Extended in Delhi : राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 24 मई तक जारी रहेगी सख्ती

Lockdown Extended in Delhi : 17 मई को सुबह 5 बजे तक लागू होने वाला लॉकडाउन अब 24 मई तक एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

 

Lockdown Extended in Delhi। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि राष्ट्रीय राजधानी में चल रहे तालाबंदी को एक और सप्ताह के लिए 24 मई की सुबह तक बढ़ाया जाएगा, ताकि COVID-19 के प्रसार को रोका जा सके। केजरीवाल ने कहा कि हम एक और सप्ताह के लिए लॉकडाउन ( Lockdown Extended in Delhi ) का विस्तार कर रहे हैं। कल यानी 17 मई के बजाय, दिल्ली में अगले सोमवार 24 मई, सुबह 5 बजे तक तालाबंदी करने की घोषणा की जाती है।

20 अप्रैल को COVID-19 मामलों में भारी वृद्धि के बीच दिल्ली सरकार को लाॅकडाउन लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। इसे चौथी बार 24 मई की सुबह तक बढ़ा दिया गया है। जिसका समापन 17 मई को सुबह पांच बजे होना था।

यह भी पढ़ेंः- 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा आए कोविड 19 के नए केस, 4000 से ज्यादा लोगों की मौत

पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए केसों की संख्या और पाॅजिटिव रेट में लगातार गिरावट के साथ दिल्ली में COVID-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन को इसलिए बढ़ाया जा रहा है क्योंकि अब तक कोरोना वायरस से निपटने में जो लाभ हुआ है, वह अब ढील देने से कम ना हो जाएं।

यह भी पढ़ेंः- डायबिटिक मरीजों को डाॅक्टर्स की चेतावनी, नहीं किया कंट्रोल तो चपेट में लेगा ब्लैक फंगस

घोषणा से एक दिन पहले, राष्ट्रीय राजधानी में 6,430 नए कोविड 19 के मामले और 337 मौतें दर्ज की गईं, जबकि सकारात्मकता दर 11.32 प्रतिशत तक गिर गई, यहां तक कि केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मामले "धीरे और लगातार" कम हो रहे हैं। यह लगातार दूसरा दिन था जब दिल्ली में एक दिन में 10,000 से कम मामले दर्ज किए गए।

COVID-19 COVID-19 virus Covid-19 in india
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned