scriptहरियाणा में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, शर्तों के साथ खुलेंगे मॉल-रेस्टोरेंट | Lockdown extended in Haryana till June 14, malls-restaurants will open with conditions | Patrika News
विविध भारत

हरियाणा में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, शर्तों के साथ खुलेंगे मॉल-रेस्टोरेंट

हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लेकिन कुछ शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों, दुकानें, मॉल, रेस्टोरेंट और बार को खोलने की इजाजत दी है।

Jun 06, 2021 / 08:43 pm

Anil Kumar

lockdown_in_lockdown.jpg

Lockdown extended in Haryana till June 14, malls-restaurants will open with conditions

चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में अब लगातार कमी देखी जा रही है। रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है, तो वहीं तेजी के साथ टीकाकरण अभियान बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। लिहाजा तमाम राज्य सरकारें अब पहले से लागू प्रतिबंधों में थोड़ी ढील देनी शुरू कर दी है।

वहीं इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने रविवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लेकिन कुछ शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों, दुकानें, मॉल, रेस्टोरेंट और बार को खोलने की इजाजत दी है।

यह भी पढ़ें
-

हरियाणा में ब्लैक फंगस बना चुनौती, अब तक 75 लोगों की मौत, 700 से अधिक का इलाज जारी

राज्य सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक, 50 फीसदी क्षमता के साथ क्लब हाउस, रेस्टोरेंट और गोल्फ क्लब के बार को सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक खोला जा सकेगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

इसके अलावा, शादी समारोह, अंतिम संस्कार और श्राद्ध में अधिकमत 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है। 50 से अधिक लोगों के शामिल होने के लिए डेप्यूटी कमिश्नर से इजाजत लेनी पड़ेगी। सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ निजी कार्यालयों को भी खोलने की अनुमति दी है।

https://twitter.com/ANI/status/1401536722249216010?ref_src=twsrc%5Etfw

हरियाणा को मिला स्पुतनिक वैक्सीन का प्रस्ताव

कोरोना से निपटने के लिए तेजी के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं अब देश में रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी का भी टीका लगाया जा रहा है। इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि राज्य सरकार को स्पुतनिक वैक्सीन के 60 मिलियन (6 करोड़) डोज के लिए प्रस्ताव मिला है।

यह भी पढ़ें
-

कोरोना की दूसरी लहर में 646 डॉक्टरों की मौत, दिल्ली में सबसे अधिक की गई जान: IMA

उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि माल्टा के फार्मा रेगुलेटरी सर्विसेज लिमिटेड से स्पुतनिक वैक्सीन के 30 मिलियन डोज़-1 और 30 मिलियन डोज़-2 की आपूर्ति के लिए प्रस्ताव मिला है। अब इस पर अंतिम फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में लिया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81sb30

Hindi News/ Miscellenous India / हरियाणा में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, शर्तों के साथ खुलेंगे मॉल-रेस्टोरेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो