Coronavirus: महाराष्ट्र में बेकाबू होते दिख रहे हालात, 24 घंटे में मिले कोरोना के 15,817 मरीज

Breaking:

  • देश में लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या केंद्र व राज्यों को चिंता में डाल दिया है
  • कोरोना मरीजों की संख्या में आए अचानक उछाल ने सरकार की नींद उड़ा दी है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के बीच लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या केंद्र व राज्यों को चिंता में डाल दिया है। यही वजह है कि कई राज्यों में लॉकडाउन जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं। भारत के कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र अभी शीर्ष पर बना हुआ है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 15,817 नए केस सामने आए हैं। कोरोना मरीजों की संख्या में आए अचानक उछाल ने सरकार और स्वास्थ्य विभाग दोनों की नींद उड़ा दी है।

Farmer Protest: किसानों ने गर्मियों से बचने की शुरू की तैयारी, बॉर्डर पर बनने लगे पक्के मकान

महाराष्ट्र सरकार ने लोगों से अपील की है कि अभी कोरोना महामारी का अंत नहीं हुआ है, लिहाजा इसको लेकर पूरी सतर्कता बरती जाए। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए और मास्क पहनने में कोताही न बरती जाए। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया है कि अगर कोरोना केसों में इजाफे का क्रम इस तरह जारी रहा तो राज्य के कई शहरों में कठोर लॉकडाउन लगाने जैसे कदम उठाने पड़ सकते हैं। हालांकि इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अभी हालात काबू से बाहर नहीं हुए हैं।

West Bengal: चोट लगने पर ममता बनर्जी के लिए बर्फ देने वाले दुकानदार की लगी लॉटरी, अब जीत का इंतजार

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस के कुल 22,82,191 हो चुके हैं। इसके साथ ही यहां कोरोना के कुल सक्रिय केसों की संख्या 1,10,485 बनी हुई है। जबकि 52,723 लोग अब तक कोरोना वायरस की वजह से काल के गाल में समा चुके हैं। कोरोना को हराने वाले लोगों की संख्या की अगर बात करें तो यह संख्या 21,17,744 तक पहुंचती है। पिछले 24 घंटे में ही 11,344 लोग हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए हैं।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned