scriptमेघालय: सीएए-आईएलपी की बैठक में हंगामे के बाद शिलॉन्ग में कर्फ्यू, छह जिलों में मोबाइल-इंटरनेट बंद | Meghalaya: Ban on internet and mobile services after uproar in CAA-ILP meeting | Patrika News

मेघालय: सीएए-आईएलपी की बैठक में हंगामे के बाद शिलॉन्ग में कर्फ्यू, छह जिलों में मोबाइल-इंटरनेट बंद

locationनई दिल्लीPublished: Feb 29, 2020 01:30:40 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

बैठक के दौरान गैर-आदिवासी और स्टूडेंट यूनियन में हुई झड़प
घटना में एक व्यक्ति की हुई मौत
शिलॉन्ग और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू

meghalaya.jpg
मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और इनर लाइन परमिट (ILP) पर हुई एक बैठक के दौरान गैर आदिवासियों और केएसयू सदस्यों के बीच में झड़प हो गई। इस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिसके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर छह जिलों में मोबाइल और इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी।
गांधी परिवार समेत ओवैसी-पठान के खिलाफ एफआईआर की मांग पर हाई कोर्ट का केंद्र को नोटिस

झड़प में एक व्यक्ति की मौत

अधिकारियों के अनुसार- सीएए विरोधी और आईएलपी के समर्थन में शुक्रवार को जिले के इचामति इलाके में बैठक हुई थी। इसी दौरान खासी स्टूडेंट्स यूनियन के सदस्यों और गैर आदिवासियों के बीच किसी बात को लेकर झड़प शुरू हो गई। माहौल ज्यादा बिगड़ गया, जिस दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई।
https://twitter.com/ANI/status/1233587205618065408?ref_src=twsrc%5Etfw
मोबाइल सेवा पर रोक

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के छह जिलों- पूर्वी जयंतिया हिल्स, पश्चिम जयंतिया हिल्स, पूर्वी खासी हिल्स, री भोई, पश्चिमी खासी हिल्स और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स में शुक्रवार रात से 48 घंटों के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गई।
मौसम विभाग का अलर्ट, 48 घंटों में तेज हवाओं के साथ होगी हल्की बारिश

शिलॉन्ग में कर्फ्यू

एक आधिकारिक आदेश में बताया गया कि शिलॉन्ग और आसपास के इलाकों में 28 फरवरी को रात दस बजे से 29 फरवरी को सुबह आठ बजे तक कर्फ्यू लगाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो