scriptMI 17 हादसा: देश की ही रक्षक मिसाइल का शिकार बना था भारतीय हेलिकॉप्टर, अब अफसर पर चलेगा मुकदमा | MI 17 chopper crash incident IAF officer who was operating the missile set to face criminal case | Patrika News

MI 17 हादसा: देश की ही रक्षक मिसाइल का शिकार बना था भारतीय हेलिकॉप्टर, अब अफसर पर चलेगा मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2019 05:41:50 pm

Submitted by:

Shweta Singh

भारतीय वायुसेना के अधिकारी पर चलेगा मुकदमा
MI-17 हेलीकॉप्टर क्रैश होने के मामले में तीन अन्य लोगों को भी बनाया गया अभियुक्त
हादसे में छह लोगों की हुई थी मौत

MI 17

नई दिल्ली। सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनावश गिरने के लिए भारतीय वायुसेना का एक अधिकारी जिम्मेदार पाया गया है। मामला फरवरी का है जब भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव चरम पर था। अब अधिकारी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया जाएगा।

धोखे से गिरा था MI-17 हेलीकॉप्टर

इसके साथ ही जानकारी मिल रही है कि इस मामले में तीन अन्य लोगों को भी अभियुक्त बनाया जाएगा। बता दें कि वायुसेना ने 27 फरवरी को MI-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों को अभी आधिकारिक रूप से स्वीकार नहीं किया है। दरअसल, इसी दिन पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (LoC) पार करने की कोशिश की थी। लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार, यह विमान भारतीय वायुसेना (IAF) की ही एक रक्षक मिसाइल के हमले में धोखे में गिर गया था।

एग्जिट पोल को महबूबा मुफ्ती ने बताया ‘बालाकोट’, EVM से छेड़छाड़ की जताई आशंका

छह लोगों की मौत

इस घटना में विमान में सवार सभी छह लोगों की मौत हो गई थी। हालांकि, इस घटना की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। एक ओर IAF अपनी बात पर कायम रहते हुए कहा कि जांच जारी है। लेकिन दूसरी ओर विभिन्न रिपोर्ट्स संकेत दे रही हैं कि मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करने में चूक हुई है। एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि श्रीनगर एयर बेस, जहां दुर्घटना हुई थी, का संचालन करने वाले अधिकारी को हटा दिया गया है। एक अन्य रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि, संचालन कर रहे अधिकारी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, आपराधिक कृत्य के मामले लगाए जाएंगे।

पीक ऑवर्स में एक बार फिर थमी मेट्रो की रफ्तार, सुल्तानपुर और कुतुब मीनार के बीच सेवाएं ठप

बता दें कि यह घटना IAF की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरस्ट्राइक के अगले दिन की है। उस वक्त जम्मू-कश्मीर के LOC पर भारत में घुसपैठ का प्रयास कर रहे पाकिस्तानी वायुसेना के विमानों से भिड़ गए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो