मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, जानिए कांग्रेस नेता ने क्या उठाया कदम

कांग्रेस सांसद शशि थरूर मोबाइल ऐप पर हुए नाराज, ट्वीट कर दी कानूनी धमकी

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर के अंग्रेजी ज्ञान से तो आप वाकिफ होंगे ही। आए दिन वे अंग्रेजी के यूनिक शब्दों के साथ सुर्खियों में बने रहते हैं। उनका अंग्रेजी ज्ञान देश ही नहीं विदेशों में काफी पॉपुलर है।

अपनी इसी अंग्रेजी को लेकर एक बार फिर शशि थरूर चर्चा में हैं। लेकिन इस बार वजह कुछ अलग है। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दावे से अंग्रेजी सिखाने वाली एक मोबाइल ऐप को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी की है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

यह भी पढ़ेंः Himachal Pradesh के लाहौल स्पिति में भारी बर्फबारी, इन इलाकों में बारिश से लुढ़का पारा

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट के जरिए एक मोबाइल ऐप को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। दरअसल एक मोबाइल ऐप शशि थरूर की तरह अंग्रेजी सिखाने का दावा कर रही है।

इसी ऐप के स्क्रीन शॉट के साथ शशि थरूर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि- ऐप ने उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल अपने विज्ञापन में किया है, जिसकी अनुमति ऐप कंपनी ने नहीं लिया है।

यह भी पढ़ेंः DGCA का फैसला: 30 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, क्योंकि ऐप ने अपने विज्ञापन में लोगों को उनकी स्टाइल की अंग्रेजी सिखाने का दावा किया है, इतना ही नहीं उनकी अनुमति के बिना उनके नाम और तस्वीर का इस्तेमाल किया है।

यही नहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा है कि वो इस तरह से अंग्रेजी सिखाने के किसी भी अनुप्रयोगों का समर्थन नहीं करते हैं।

उन्होंने ऐप के विज्ञापन का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है, जिसमें शशि थरूर की तस्वीर लगी हुई है और लिखा है कि, शशि थरूर की तरह अंग्रेजी बोलें।

छात्रों को गुमराह कर रहा ऐप
थरूर ने कहा कि उनका ध्यान इस विज्ञापन की ओर कई छात्रों की ओर से दिलाया गया। इसमें उन्होंने पाया कि उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल करके किस तरह से ये ऐप छात्रों को गुमराह कर रहा है।

हालांकि शशि थरूर के इस ट्वीट को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये ऐप ये दावा नहीं करता है कि शशि थरूर इसका समर्थन करते हैं, बल्कि ये ऐप उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल एक उदाहरण के रूप में कर रहा है।

वहीं कुछ यूजर्स शशि थरूर को सलाह भी दे रहे हैं कि उन्हें इस तरह अंग्रेजी सिखाना चाहिए। मोबाइल ऐप का आइडिया काफी अच्छा है, इस पर विचार करने की जरूरत है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned