scriptMobile App Claims English like Shashi Tharoor Congress Leader react very Angry | मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, जानिए कांग्रेस नेता ने क्या उठाया कदम | Patrika News

मोबाइल ऐप ने किया शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का दावा, जानिए कांग्रेस नेता ने क्या उठाया कदम

कांग्रेस सांसद शशि थरूर मोबाइल ऐप पर हुए नाराज, ट्वीट कर दी कानूनी धमकी

नई दिल्ली

Published: March 24, 2021 11:47:29 am

नई दिल्ली। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर के अंग्रेजी ज्ञान से तो आप वाकिफ होंगे ही। आए दिन वे अंग्रेजी के यूनिक शब्दों के साथ सुर्खियों में बने रहते हैं। उनका अंग्रेजी ज्ञान देश ही नहीं विदेशों में काफी पॉपुलर है।
Shashi Tharoor
कांग्रेस नेता शशि थरूर
अपनी इसी अंग्रेजी को लेकर एक बार फिर शशि थरूर चर्चा में हैं। लेकिन इस बार वजह कुछ अलग है। दरअसल कांग्रेस नेता शशि थरूर ने दावे से अंग्रेजी सिखाने वाली एक मोबाइल ऐप को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।
सोशल मीडिया पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी की है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...

यह भी पढ़ेंः Himachal Pradesh के लाहौल स्पिति में भारी बर्फबारी, इन इलाकों में बारिश से लुढ़का पारा

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट के जरिए एक मोबाइल ऐप को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की है। दरअसल एक मोबाइल ऐप शशि थरूर की तरह अंग्रेजी सिखाने का दावा कर रही है।
इसी ऐप के स्क्रीन शॉट के साथ शशि थरूर ने एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि- ऐप ने उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल अपने विज्ञापन में किया है, जिसकी अनुमति ऐप कंपनी ने नहीं लिया है।
यह भी पढ़ेंः DGCA का फैसला: 30 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए कहा है कि वो ऐप के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे, क्योंकि ऐप ने अपने विज्ञापन में लोगों को उनकी स्टाइल की अंग्रेजी सिखाने का दावा किया है, इतना ही नहीं उनकी अनुमति के बिना उनके नाम और तस्वीर का इस्तेमाल किया है।
यही नहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने लिखा है कि वो इस तरह से अंग्रेजी सिखाने के किसी भी अनुप्रयोगों का समर्थन नहीं करते हैं।

उन्होंने ऐप के विज्ञापन का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया है, जिसमें शशि थरूर की तस्वीर लगी हुई है और लिखा है कि, शशि थरूर की तरह अंग्रेजी बोलें।
छात्रों को गुमराह कर रहा ऐप
थरूर ने कहा कि उनका ध्यान इस विज्ञापन की ओर कई छात्रों की ओर से दिलाया गया। इसमें उन्होंने पाया कि उनके नाम और फोटो का इस्तेमाल करके किस तरह से ये ऐप छात्रों को गुमराह कर रहा है।
हालांकि शशि थरूर के इस ट्वीट को लेकर लोगों की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि ये ऐप ये दावा नहीं करता है कि शशि थरूर इसका समर्थन करते हैं, बल्कि ये ऐप उनकी तस्वीर और नाम का इस्तेमाल एक उदाहरण के रूप में कर रहा है।
वहीं कुछ यूजर्स शशि थरूर को सलाह भी दे रहे हैं कि उन्हें इस तरह अंग्रेजी सिखाना चाहिए। मोबाइल ऐप का आइडिया काफी अच्छा है, इस पर विचार करने की जरूरत है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Maharashtra Floor Test: महाराष्ट्र विधानसभा में शिंदे सरकार का शक्ति परीक्षण आज, स्पीकर ने उद्धव खेमे को दिया झटकाहिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, सैंज घाटी में गिरी बस, बच्चों समेत 16 लोगों की मौतपीएम मोदी आज जाएंगे आंध्र प्रदेश, अल्लुरी सीताराम राजू की प्रतिमा का करेंगे अनावरणदिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र आज से होगा शुरू, विधायकों की सैलरी समेत कई विधेयकों को मिल सकती है मंजूरीलालू यादव ICU में भर्ती, बेहोशी की हालत में लाए गए थे अस्पताल, कल सीढ़ी से गिरने पर टूटी थी हड्डीपंजाब: मुख्यमंत्री भगवंत मान आज कैबिनेट का करेंगे विस्तार, पांच नए मंत्री लेंगे शपथजम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के बीच अनंतनाग में आतंकी हमला, आतंकियों ने पुलिसकर्मी को मारी गोलीकोपनहेगन के शॉपिंग मॉल में ताबड़तोड़ फायरिंग, 7 लोगों की मौत, कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.