scriptमौसमः 24 घंटे में देश के कई राज्यों में पहुंचेगा मानसून, आज उत्तराखंड में होगी बारिश | Monsoon reach many state 24 hours today rain fall in uttarakhand | Patrika News

मौसमः 24 घंटे में देश के कई राज्यों में पहुंचेगा मानसून, आज उत्तराखंड में होगी बारिश

locationनई दिल्लीPublished: Jun 16, 2019 11:26:18 am

देश के अन्य राज्यों में पहुंच रहा मानसून
उत्तर भारत में गिर सकता है पारा
अगले हफ्ते तपती गर्मी से मिलेगी बड़ी राहत

monsoon

मौसमः 24 घंटे में देश के कई राज्यों में पहुंचेगा मानसून, आज उत्तराखंड में होगी बारिश

नई दिल्ली। केरल और मुंबई में अपनी आमद दर्ज करवाने के बाद अब मानसून का असर देश के अन्य इलाकों में देखने को मिल रहा है। उन राज्यों के लिए ये राहत की खबर है जो पिछले लंबे समय से झुलसा देने वाली गर्मी से परेशान हैं। इनमें राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्य शामिल हैं। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में देश के 8 राज्यों में मानसून का असर देखने को मिल सकता है।

लंबे समय से बारिश की बूंदों का इंतजार कर रहे लोगों के लिए ये राहत की खबर हो सकती है कि अब जल्द ही मौसम उनके इलाके में मेहरबान होने जा रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है कि अगले 24 से 48 घंटे में देश के 8 राज्यों में मानसून की बौछार शुरू हो जाएगी।
आपको बता दें कि फिलहाल पूर्वोत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश ने अपनी आमद दर्ज करवा दी है। कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश से माहौल पूरी तरह बदल गया है।

सनी देओल चुनाव जीतने के 20 दिन बाद पहुंचे गुरदासपुर, जनता और मीडिया से बनाई दूरी
https://twitter.com/hashtag/Monsoon?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इन क्षेत्रों में जमकर बरसेंगे बदरा
मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल मानसून अगले एक दिन में हिमालय से होता हुआ पश्चिम बंगाल और सिक्किम जैसे राज्यों में भरपूर बरसेगा। यहां से आगे बढ़ते हुए असम, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा जैसे पूर्वोत्तर राज्यों में इसका खासा असर देखने को मिलेगा। पूर्वोत्तर में मानसून के पहुंचने से उत्तर भारत के कुछ इलाकों में सूरज के तेवर हल्के पड़ सकते हैं। यहां दिल्ली-एनसीआर और यूपी के कुछ इलाकों में हल्की बूंदा बांदी के साथ पारा लुढ़क सकता है।
उत्तराखंड में मेहरबान होगा मानसून
मौसम विभाग की माने तो 16 जून से पहाड़ी क्षेत्र उत्तराखंड में भी मानसून मेहरबान रहेगा। यहां बारिश भले ही रविवार को कम बारिश हो, लेकिन पूरे हफ्ते यहां अच्छी बारिश के संकेत हैं। माना जा रहा है मौसम की इस चाल का असर उत्तर भारत के राज्यों में देखने को मिलेगा।
https://twitter.com/hashtag/MumbaiRains?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गुजरात और मुंबई में हो रही बारिश
आपको बात दें कि चक्रवाती तूफान वायु की वजह से गुजरात और मुंबई में प्री मानसून हलचलें बढ़ गई हैं। गुजरात में वलसाड समेत कई इलाकों में अच्छी बारिश देखने को मिली तो वहीं मुंबई में भी बदरा जी भर कर बरसे। कई इलाकों मे सड़कों पर ही सैलाब आ गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो