Delhi-NCR में कुट्टू का आटा खाने के बाद महिला, बच्चों समेत 550 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

कुट्टू का आटा खाने के बाद Delhi-NCR में बिगड़ी 550 से ज्यादा लोगों की तबीयत

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Delhi ) लगातार पैर पसार रहा है। 24 घंटे में 17,282 नए केस सामने आए तो वहीं 104 लोगों ने अपनी जान गंवाई। इस बीच एक और बड़ी खबर से हड़कंप मच गया।

कुट्टू का आटा ( Buckwheat Flour ) खाने से 550 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई। कई लोगों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत सामने आई है। इन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया, जहां से प्राथमिक इलाज के बाद ज्यादातर मरीजों को छुट्टी दे दी गई है।

यह भी पढ़ेंः देश में Corona की दूसरी लहर का कहर, डरा रहे 24 घंटे में आए नए मामलों के आंकड़े

दिल्ली के कल्याणपुरी इलाके में कुट्टू का आटा खाने के बाद करीब पांच सौ लोग बीमार पढ़ गए।
देर रात पेट दर्द और उल्टी की शिकायत के बाद इन सभी को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि रात 11 बजे के बाद रोगियों के आने का सिलसिल शुरू हुआ और देर तक जारी रहा।

गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी ने जान नहीं गई है, लेकिन कुछ लोगों में फूड पॉइजनिंग की गंभीर समस्या सामने आई।

दिल्ली के कल्याणपुरी और त्रिलोकपुरी में रहने वाले लोगों की अचानक से तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को घबराहट होने लगी और उल्टी आने लगी और वो बेहोश होने लगे।

परिवार के सदस्यों की हालत बिगड़ती देख आनन-फानन में उन्हें परिजन लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल लेकर गए। जहां पर इनका इलाज किया गया।

सभी मरीजों में एक बात सामने आई, डॉक्टरों ने बताया इन सभी मरीजों ने नवरात्रि के व्रत के चलते कुट्टू का आटा खाया था, जिसके बाद इनकी तबीयत बिगड़ने लगी।

सबसे अधिक मामले पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी, खिचड़ीपुर के अलावा महरौली में अलग-अलग इलाकों से सामने आए हैं। बताया जा रहा है तबीयत बिगड़ने वालों का आंकड़ा 550 के पार पहुंच गया।

ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में भी केस
राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर में भी कुट्टू का आटा खाने के बाद तबीयत बिगड़ने के मामले सामने आए। इनमें ग्रेटर नोएडा की रबूपुरा कोतवाली के गांव जोनचाना में भी व्रत के दौरान कुट्टू का आटा खाने से करीब 15 लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इन सभी को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जबकि ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद के मोदीनगर नगर से भी सामने आया। यहां भी कुट्टू का आटा खाने से एक ही कॉलोनी के 50 से अधिक लोग बीमार हो गए।

यह भी पढ़ेंः Haridwar Kumbh Mela 2021: कुंभ में फूटा कोरोना बम, 1000 से ज्यादा पॉजिटिव केस

दस से अधिक लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कॉलोनी के लोगों ने एक ही दुकान से कुट्टू का आटा खरीदा था। रात 12 बजे के आसपास कुट्टू का आटा खाने से सभी की तबीयत खराब होनी शुरू हो गई। बुधवार सुबह होने से नाराज लोगों ने दुकानदार के खिलाफ जमकर हंगामा किया।

लोगों ने दुकानदार पर मिलावटी आटा देने का आरोप लगाया। जबकि दुकानदार का कहना है कि वह कुट्टू गाजियाबाद से लाया था और निवाड़ी रोड स्थित एक आटा चक्की पर पिसवाया था।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned