14 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर दिनभर रहेगी सबकी नजर

Highlights.
- एनआईए ने शनिवार देर रात सचिन वाजे को गिरफ्तार किया, उनकी कोर्ट में आज पेशी होगी
- अमित शाह आज बंगाल और असम में रोड शो करेंगे, राजनाथ सिंह और ममता बनर्जी भी चुनावी सभा करेंगी
- भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 मैच आज शाम सात बजे से खेला जाएगा, विराट पहले मैच की हार बदला लेना चाहेंगे

 

नई दिल्ली।

आज यानी 14 मार्च दिन रविवार की कुछ ऐसी खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी नजर। तो शुरू करते हैं पहली खबर से-

सचिन वाजे की पेशी आज
एनआईए ने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को 12 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उनकी आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास एंटिलिया के पास गत 25 फरवरी को विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी मिली थी। इसमें मुकेश अंबानी के लिए एक धमकी भरा पत्र भी था। इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए कर रही है। मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे से एनआईए के अधिकारियों ने शनिवार को 12 घंटे तक पूछताछ की थी और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। एनआईए के अनुसार, सचिन को रात 11 बजकर 50 मिनट पर गिरफ्तार किया गया।

अमित शाह आज बंगाल और असम में करेंगे रोड शो
असम और पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दोनों राज्यों में रोड शो करेंगे। वे दो दिनों तक इन राज्यों में रहेंगे। वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी आज असम में तीन रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी रोड शो करेंगी। दिलचस्प यह है कि वह व्हीलचेयर पर बैठकर ही रोड शो करेंगी। पिछले दिनों एक चुनावी जनसभा में वह घायल हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

यह भी पढ़े:- महाराष्ट्र में कोरोना के बीच यह परीक्षा फिर टली तो बढ़ा बवाल, जानिए उद्धव ने क्या दिया जवाब

अमरीका में समय एक घंटे के लिए बढ़ाया जाएगा
अमरीका में आज से समय को एक घंटे के लिए आगे बढ़ा दिया जाएगा। यह प्रकिया हर साल मार्च के दूसरे रविवार को होती है। ऐसा डेलाइट सेविंग टाइम यानी डीएसटी के तहत किया जाता है। बहरहाल, कई अमरीकी सांसद इसे वहां के नागरिकों के जीवन में उलझन बढ़ाने वाला, सेहत के लिए खतरनाक और अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाने वाला बताते हैं। उनकी मांग हैं कि इस व्यवस्था को खत्म किया जाए। बता दें कि यह व्यवस्था 19वीं सदी से बदले मौसम में दिन की रौशनी के अधिक से अधिक उपयोग को देखते हुए बनाई गई थी। पूरे साल तक समय का संतुलन बना रहे, इसके लिए नवंबर के पहले रविवार को घड़ी की सूई फिर से एक घंटे पीछे कर ली जाती हैं।

यह भी पढ़े:- क्या है नागपुर ग्रीन बस परियोजना, स्कैनिया और नितिन गडकरी से कैसे है इसका संबंध

दूसरा टी-20 मैच आज से
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा। पहले मैच में हार के बाद विराट कोहली जीत की उम्मीद करते हुए पंत और पंडया पर अधिक भरोसा जता रहे हैं।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned