18 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर रहेगी सबकी नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल और असम में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं, राज्यसभा के सांसदों को सदन में आज उपस्थित रहने के लिए भाजपा ने व्हिप जारी किया है। कोरोना के खौफ की वजह से अहमदाबाद में भी कई चीजें आज से बंद हो जाएंगी।

 

नई दिल्ली।

आज यानी 18 मार्च दिन गुरुवार की कुछ ऐसी प्रमुख खबरें, जिन पर सबकी नजर रहेगी। तो आइए शुरू करते हैं पहली खबर से-

प्रधानमंत्री की असम और बंगाल में चुनावी रैली
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और असम विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए आज यानी गुरुवार को प्रधानमंत्री रैली करेंगे। इससे एक दिन पहले, बुधवार को प्रधानमंत्री ने कहा था बंगाल के लोगों के मन में इस बार परिवर्तन की इच्छा है। जनता के मन में भाजपा का सुशासन एजेंडा अपनी जगह बना रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा था, 18 मार्च को मुझे पश्चिम बंगाल में अपने भाइयों और बहनों के बीच उपस्थित होने का अवसर मिलेगा। मैं पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित करूंगा। पश्चिम बंगाल की जनता में इस बार परिवर्तन की इच्छा जागृत हुई है। भाजपा के सुशासन का एजेंडा लोगों को पसंद आ रहा है।

यह भी पढ़े:- अर्णब को प्रत्याशी बनाने से भाजपा में कई नेता नाराज, कार्यकर्ता बोले- हम उनके लिए प्रचार नहीं करेंगे

भाजपा सांसदों को व्हिप जारी
भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी राज्यसभा सांसदों को 18 मार्च को सदन में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया है। माना जा रहा है कि संसद सत्र जल्द समाप्त किया जा सकता है।

कोरोना का खौफ, अहमदाबाद में कई चीजें आज से बंद
कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक बार फिर लोगों को डरा दिया है। इसी वजह से कई राज्यों में नाइट कफ्र्यू और दूसरी अन्य चीजों पर पाबंदियां लगा दी गई हैं। अहमदाबाद में आज से जिम, स्पोट्र्स क्लब, गेमिंग जोन आदि बंद रहेंगे। इससे पहले मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कुछ अन्य राज्यों के प्रमुख शहरों में नाइट कफ्र्यू लगा दिया गया है।

यह भी पढ़े:- जानिए टीएमसी में ममता बनर्जी के बाद कौन है सबसे ताकतवर शख्स

हरियाणा में बजट सत्र का आज अंतिम दिन
राज्य सरकार के जबरन धर्मांतरण विरोधी कानून बनाने को लेकर अभी तस्वीर स्पष्ट नहीं है। विधानसभा के बजट सत्र की कार्रवाई का आज अंतिम दिन है, मगर देर रात तक कार्यवाही की सूची में विधेयक शामिल नहीं हुआ था।

Ashutosh Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned