scriptपीएम मोदी के फैन बिहार के मुस्लिम बहुल गांव ने कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा सपना पूरा | Muslim dominated Village of Bihar | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी के फैन बिहार के मुस्लिम बहुल गांव ने कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा सपना पूरा

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में एक ऐसा मुस्लिम बहुल गांव है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जबर्दस्त मुरीद है।

नई दिल्लीApr 22, 2018 / 11:10 am

प्रीतीश गुप्ता

Modi Fan Muslims
नई दिल्ली। बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले में एक ऐसा मुस्लिम बहुल गांव है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जबर्दस्त मुरीद है। इस गांव के लोगों का मानना है कि मोदी ने उनके जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा कर दिया है। हरपुर गढ़वा पंचायत नाम की इस पंचायत के तहत करीब 300 से ज्यादा ऐसे अल्पसंख्यक परिवार रहते हैं जो प्रधानमंत्री मोदी को दिल से शुक्रिया अदा करते हैं।
तीन तलाक पर मोदी से नाराज मुस्लिम महिलाओं ने कहा, ना दें दखल

…ये है मोदी प्रेम की वजह
मोदी के मुरीद होने की बड़ी वजह प्रधानमंत्री आवास योजना है। हरपुर गढ़वा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब साढ़े तीन सौ पक्के मकान बने हैं, जिनमें से 300 का लाभ मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखने वालों को मिला है। 300 से ज्यादा इन मुस्लिम परिवारों का कहना है आजादी के बाद से वे लोग बेघर थे, लेकिन मोदी सरकार की देन है कि उनके पास खुद का आशियाना है। गांव की 52 वर्षीय रुखसाना कहती हैं, ‘मेरे जीवन का एक ही सपना था कि मेरा अपना घर हो। इस सरकार ने मेरी मन्नतें पूरी कर दीं।’ गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक भाषण में कहा था कि 2022 तक देश के हर नागरिक को उसका घर दिलाना ही उनका सपना है।
‘सबका साथ, सबका विकास की मिसाल’
राज्य में हुई हालिया सांप्रदायिक दुर्घटनाओं को दरकिनार करते हुए यहां के लोग कहते हैं कि वास्तव में यदि ‘सबका साथ, सबका विकास’ देखना है, तो इस गांव में आना चाहिए। इलाके की महिला अफसाना बेगम कहती हैं कि मुसलमानों को मोदी का नाम लेकर डराया जाता है और नफरत फैलाई जाती है। उनका कहना है कि ऐसी बातें करने वालों को एक बार इस पंचायत को आकर देखना चाहिए। इतना ही नहीं यहां के लोगों का कहना है कि इस गांव में सांप्रदायिक सौहार्द की भी अद्भुत मिसाल है और सभी लोग मिल जुलकर रहते हैं।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी के फैन बिहार के मुस्लिम बहुल गांव ने कहा, जिंदगी का सबसे बड़ा सपना पूरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो