script

नासिक हादसाः मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश, मृतकों के परिजनों को 5 लाख की मदद

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2021 06:54:12 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Nashik Oxygen Leak: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर के लीक होने के बाद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

uddhav-thackeray.jpg

Nashik Oxygen Leak: Maharashtra CM Uddhav Thackeray ordered inquiry, announces ex-gratia of Rs 5 lakh for kin of deceased

मुंबई। कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच महाराष्ट्र में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ, जिसमें 22 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नासिक के जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर के लीक होने के बाद हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, नासिक की घटना के लिए एक उच्च-स्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। बयान के मुताबिक, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना-संकट ने देश को एक दुष्चक्र में बदल दिया है। कुल मिलाकर, कोरोना के खिलाफ एक विषम लड़ाई चल रही है.. जहां कोई ऑक्सीजन नहीं है, जहां कोई दवाएं नहीं हैं, जहां कोई बेड नहीं हैं। इसकी वजह से मरीज मर रहे हैं।

यह भी पढ़ें
-

Corona Effect: महाराष्ट्र ने 9-11वीं के छात्रों को किया प्रमोट, ओडिशा ने स्कूलों में बंद की कक्षाएं

उन्होंने आगे कहा कि नासिक म्युनिसिपल हॉस्पिटल में ऑक्सीजन लीकेज की दुर्घटना की खबर बहुत चौंकाने वाली है। एक ऑक्सीजन टैंक के लीक होने से 22 मरीजों की मौत हो गई.. मेरे पास इस दुख को व्यक्त करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं।

ठाकरे ने कहा कि जब महाराष्ट्र सरकार कोरोना संकट से लड़ने के लिए हर प्रयास कर रही है, तब अचानक इस तरह की दुर्घटना होती है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि इस घटना की गहराई से जांच की जाएगी। जो भी इस दुर्घटना के लिए ज़िम्मेदार है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। ठाकरे ने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना का राजनीतिकरण किसी को भी नहीं करना चाहिए। यह पूरे महाराष्ट्र पर हमला है। पूरा महाराष्ट्र नासिक में हुई त्रासदी पर शोक मना रहा है।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पीएम मोदी और अमित शाह ने जताया शोक

आपको बता दें कि नासिक में हुए हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक रिसाव की वजह से हुआ हादसा दिल दहला देने वाला है। उससे होने वाले जानमाल के नुकसान से वे बहुत दुखी हैं। इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना।’

यह भी पढ़ें
-

कोरोना के कहर के बीच मुकेश अंबानी का बड़ा कदम, मुफ्त में ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू की

वहीं,महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। इस बीच, खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) मंत्री राजेंद्र शिंगेन ने कहा “यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम एक विस्तृत रिपोर्ट प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने साथ ही एक जांच का आदेश दिया है। जो भी जिम्मेदार पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।”

उन्होंने कहा कि कई राज्य चिकित्सा ऑक्सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं, खासकर महाराष्ट्र। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 58,924 नए मामले सामने आए हैं। जबकि इसी समयावधि में 351 की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 38,98,262 तक पहुंच गया है, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 60,824 तक पहुंच गया।

ट्रेंडिंग वीडियो