script

जवाहर, पटेल, इंदिरा पर उंगली उठाना गलत, कल आप पर भी सवाल उठेंगे: फारुख अब्दुल्ला

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2021 08:46:28 pm

Submitted by:

Mohit sharma

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कोरोना वैक्सीन का पूरे देश में बांटा जाना नितांत आवश्यक है
वैक्सीन की उपलब्धता के लिए प्रयास करने चाहिए ताकि लोग इस बीमारी से बच सकें

जवाहर, पटेल, इंदिरा पर उंगली उठाना गलत, कल आप पर भी सवाल उठेंगे: फारुख अब्दुल्ला

जवाहर, पटेल, इंदिरा पर उंगली उठाना गलत, कल आप पर भी सवाल उठेंगे: फारुख अब्दुल्ला

नई दिल्ली। लोकसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के सांसद फारुख अब्दुल्ला ( NC MP Farooq Abdullah ) ने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन ( Corona Vaccine ) का पूरे देश में बांटा जाना नितांत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि अभी बहुत कम लोगों को वैक्सीन मिल पा रही है। इसलिए सरकार को देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए वैक्सीन की उपलब्धता के लिए प्रयास करने चाहिए ताकि लोग इस खतरनाक बीमारी से बच सकें। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि कोरोना वायरस ( coronavirus ) मरीजों की संख्या में हम अमरीका ओर ब्रिटेन से जरूर पीछे हैं, लेकिन हमारे यहां अभी भी कोरोना से मौत के मामले सामने आ रहे हैं।

जिंदगी में पांच बार फूट-फूटकर रोए कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, जानिए कौन से थे वो मौके?

https://twitter.com/ANI/status/1359113697600315396?ref_src=twsrc%5Etfw

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को बधाई दी

फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि अभी हमारे देश में चिकित्सा की बुनियादी सेवाएं उस स्तर की नहीं है, जिनसे ग्रामीण इलाकों में लोगों की कोरोना से रक्षा की जा सके। इस दौरान उन्होंने ने कोरोना वैक्सीन के लिए उत्पादन के लिए पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान होने वाले नुकसान की भरपाई की दिशा में काम किए जाने की बात पर भी जोर दिया। फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि देश में लंबे समय तक रहे लॉकडाउन की वजह से पर्यटन क्षेत्र, उद्योग और दुकानदारों को भारी परेशानी और घाटा उठाना पड़ा है। जम्मू-कश्मीर समेत समूचे देश में गरीबी की मार से लोग जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों से 50 हजार नौकरियों देने का वायदा किया गया था, लेकिन एक भी नौकरी नहीं मिल पाई।

फारुख अब्दुल्ला ने कृषि कानूनों पर बोलते हुए कहा कि ये कोई धार्मिक शास्त्र नहीं है, जिनको बदला न जा सका। अगर देश के किसान कृषि कानूनों को वापस कराना चाहते हैं, तो आप क्यों उनसे बात नहीं कर सकते। इसको प्रतिष्ठा का सवाल न बनाया जाए। यह हमारा राष्ट्र है और सब इससे जुड़े हैं। इस देश में सभी को सम्मान के साथ रहने का अधिकार है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मुझे बहुत खराब लगता है कि जब जवाहर लाल नेहरू, सरदार पटेल, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और अन्य नेताओं पर उंगली उठाई जाती है। जब कल आप पावर में नहीं रहोगे तब हम इस प्रधानमंत्री के बारे में बात करेंगे। यह एक गलत परंपरा है। जो जा चुका है, हमें उसका सम्मान करना चाहिए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z7rbm

ट्रेंडिंग वीडियो