scriptभारत में कोरोना संक्रमण के नए केस घटे, मगर मौतों का आंकड़ा अब भी चिंताजनक | New cases of corona infection have decreased in India | Patrika News
विविध भारत

भारत में कोरोना संक्रमण के नए केस घटे, मगर मौतों का आंकड़ा अब भी चिंताजनक

बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 80 हजार 834 नए केस सामने आए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 3303 है। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या दो करोड़ 94 लाख 39 हजार 989 हो गई है।
 

Jun 13, 2021 / 11:21 am

Ashutosh Pathak

corona.jpg

1440 नमूनों की जांच

नई दिल्ली।

देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण के नए मामलों में कमी आई है, मगर रोज हो रही मौतों का आंकड़ा अब भी डराने वाला है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना संक्रमण के 80 हजार 834 नए केस सामने आए हैं। वहीं, मरने वालों की संख्या 3303 है। कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या दो करोड़ 94 लाख 39 हजार 989 हो गई है।
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में अब तक कोरोना के दस लाख 26 हजार 159 एक्टिव केस हैं। वहीं, दो करोड़ 80 लाख 43 हजार 446 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक कोरोना संक्रमण से 3 लाख 70 हजार 384 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में भी कोरोना संक्रमण के नए मामले कम हुए हैं।
यह भी पढ़ें
-

ब्रिटेन ने कबूला सच, कोरोना महामारी से निपटने के लिए पांच साल से कर रहा था तैयारी

यही नहीं, गुजरात में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आई है। शनिवार को राज्य में 490 नए मामले रिपोर्ट हुए और 6 संक्रमितों की मौत हुई। अब तक यहां कुल संक्रमितों की संख्या बढक़र 8 लाख 19 हजार 866 हो गई है, जबकि 7 लाख 99 हजार 12 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। राज्य में अब तक 9 हजार 991 लोगों की इस वायरस के संक्रमण से मौत हुई है।
यह भी पढ़ें
-

कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बाद शरीर में आ गई चुबंकीय शक्ति! जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ

इसके अलावा, देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के नए मामलों में कमी आई है, जिसके बाद यहां सोमवार 14 जून से अनलॉक के संकेत मिल रहे हैं। दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 213 नए मामले सामने आए, जबकि 25 मरीजों की मौत हुई है। यहां संक्रमण दर घटकर 0.3 प्रतिशत रह गई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार शाम तक इस संबंध में विस्तृत जानकारी देंगे और जल्द ही साप्ताहिक बाजारों, हेयर कटिंग सैलून, सिनेमाघर, रेस्त्रां और जिम आदि को भी खोलने की अनुमति देंगे।
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के नए मामलों में कमी को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने लॉकडाउन के तहत लागू पाबंदियों को गत 31 मई से चरणबद्ध तरीके से हटाते हुए निर्माण कार्य और कारखानों को खोलने की अनुमति दी थी।

Hindi News/ Miscellenous India / भारत में कोरोना संक्रमण के नए केस घटे, मगर मौतों का आंकड़ा अब भी चिंताजनक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो