scriptएक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब दो शिफ्ट में होगा काम, जानिए क्या है समय | New Rail Minister Ashwini Vaishnav big action now office to work in two shift | Patrika News
विविध भारत

एक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब दो शिफ्ट में होगा काम, जानिए क्या है समय

पदभार संभालते ही एक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, ऑफिस कर्मचारियों की शिफ्ट टाइमिंग में किया अहम बदलाव

Jul 09, 2021 / 10:44 am

धीरज शर्मा

658.jpg
नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट ( Modi Cabinet ) में नए मंत्रियों की एंट्री के साथ ही अब उनका काम भी नजर आने लगा है। रेल मंत्री ( Rail Minister ) का पदभार संभालते ही अश्विनी वैष्णव ( Ashwin Vaishnav ) एक्शन मोड में नजर आए कर्मचारियों को लेकर बड़ा फैसला ले लिया।
अश्व‍िनी वैष्णव ने गुरुवार को अपना कार्यभार संभाला और पदभार संभालते ही उन्होंने सबसे पहले अपने ऑफिस के स्टाफ के काम करने की टाइमिंग में बदलाव करने का निर्णय लिया। रेल मंत्री ने अपने कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों को दो शिफ्ट में काम करने का आदेश दिया।
यह भी पढ़ेँः ट्विटर ने कोर्ट को बताया शिकायत अधिकारी की नियुक्ति में लगेगा वक्त, आईटी मिनिस्टर ने दी ये चेतावनी

रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री कार्यालय से एक नोट जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि रेलमंत्री के निर्देश के मुताबिक तत्काल प्रभाव से मंत्रालय के सभी स्टाफ दो शिफ्ट में काम करेंगे।
ये होगी शिफ्ट की टाइमिंग
रेल मंत्री नए आदेश के मुताबिक पहली शिफ्ट सुबह 7 बजे शुरू होगी और शाम 4 बजे तक चलेगी। जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे शुरू होकर मध्यरात्रि में 12 बजे तक चलेगी।
रेल मंत्रालय के एडीजी पीआर डीजे नारायण के मुताबिक, यह आदेश सिर्फ एमआर सेल ( Minister Office ) के लिए जारी किया गया है न कि प्राइवेट या रेलवे स्टाफ के लिए।

इस आदेश पत्र में लिखा हुआ है कि मिशन मोड पर रेलवे के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हर पल यहां कीमती है।
बता दें कि अपना चार्ज लेते ही नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा था कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन को आगे बढ़ाएंगे।

यह भी पढ़ेँः Video: नई मोदी कैबिनेट पर कांग्रेस ने साधा निशान, देखिए क्या बोले- मनीष तिवारी
रेलवे भी पीएम मोदी के विजन का अहम हिस्सा। इसे अत्याधुनिक बनाने के साथ ही गरीब और पिछड़े वर्ग की पहुंच तक आसाना बनाने पर फोकस रहेगा।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि पीएम मोदी चाहते हैं कि रेलवे के जरिए लोगों के जीवन में बदलाव आए। आम आदमी से लेकर किसान और हर तबके को इसका लाभ मिले।
अश्विनी वैष्ण को रेल मंत्रालय के अलावा संचार मंत्री और इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री नियुक्त किया गया है।

Hindi News/ Miscellenous India / एक्शन में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, अब दो शिफ्ट में होगा काम, जानिए क्या है समय

ट्रेंडिंग वीडियो