scriptएंटीलिया मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, NIA ने छापेमारी कर की पूछताछ | Nia raid at former encounter specialist pradeep sharma in antilia case | Patrika News
विविध भारत

एंटीलिया मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, NIA ने छापेमारी कर की पूछताछ

मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर कार में विस्फोटक और मनसुख हिरण की हत्या के मामले में प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर थे।

Jun 17, 2021 / 11:32 am

Mohit Saxena

pradeep sharma

pradeep sharma

नई दिल्ली। एनआईए की टीम ने गुरुवार यानि आज सुबह छह बजे के करीब मुंबई पुलिस के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) के घर पर छापेमारी की। उन्हें हिरासत में ले लिया गया। जानकारी के अनुसार प्रदीप शर्मा के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। यहां पर सीआरपीएफ की आठ से दस कंपनियों को लगाया गया है। गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया (Antilia)के बाहर कार में विस्फोटक और मनसुख हिरण की हत्या के मामले में प्रदीप शर्मा एनआईए के रडार पर थे।
यह भी पढ़ें

चिराग पासवान ने लंबी लड़ाई का फैसला लिया, कहा- वे राम से नहीं मांगेेंगे मदद

मुनसुख की हत्या की बात कबूली

एनआईए ने चार दिन पहले संतोष शेलार (Santosh Shelar) नाम के शख्स को गिरफ्तार करा था। उसका संबंध प्रदीप शर्मा से बताया गया है। इस मामले को लेकर एनआईए प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। संतोष शेलार ने मनसुख हिरेन की हत्या (Mansukh Hiren Murder Case) के मामले में खुद के शामिल होने की बात कबूली है। संतोष शेलार 21 जून तक एनआईए की हिरासत में हैं।
सूत्रों का कहना है कि प्रदीप शर्मा को एनआईए ने अपनी हिरासत में लिया है। उन्हें पूछताछ के लिए अपने साथ लेकर गई है। इससे पहले भी एनआईए संतोष शेलार और आनंद जाधव को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले को लेकर अब तक चार पुलिस वालों को बर्खास्त करा गया है। इनमें से सचिन वझे, सुनील माने, रियाज काजी और कांस्टेबल विनायक शिंदे शामिल है।
सचिन वाजे के करीबी हैं प्रदीप शर्मा

प्रदीप शर्मा को सचिन वाजे का करीबी माना जाता है। सचिन वाजे एंटीलिया मामले में मुख्य आरोपी है। अभी वह जेल में कैद है। एंटीलिया मामले में प्रदीप शर्मा पर सचिन वाजे की सहायता करने का आरोप है।
यह भी पढ़ें

कोरोना पॉजिटिव पेरेंट्स ने 6 साल के मासूम को रखा अलग कमरे में, पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ

क्या है पूरा मामला

इस साल 24-25 फरवरी की रात दक्षिण मुंबई के पैडर रोड पर बने एंटीलिया के बाहर एक स्कॉर्पियो गाड़ी लावारिस स्थिति में पाई गई थी। 25 फरवरी की दोपहर पुलिस ने कार से 20 जिलेटिन विस्फोटक की छड़े पाई गईं। इस मामले की जांच उस दौरान मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच में तैनात सचिन वाजे कर रहे थे। बाद में एनआईए को जांच का जिम्मा सौंपा गया। पांच मार्च को इस स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन का शव मिला। महाराष्ट्र एटीएस ने मनसुख की हत्या का मामला दर्ज किया। इस मामले में एनआईए ने 13 मार्च को सचिन वाजे को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद दोनों मामलों की जांच का जिम्मा एनआईए को सौंपा गया।

Home / Miscellenous India / एंटीलिया मामले में पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा गिरफ्तार, NIA ने छापेमारी कर की पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो